27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

दिवाली के पहले कोलकाता आयेंगे शाह

केंद्रीय गृह मंत्री व भाजपा के वरिष्ठ नेता अमित शाह दिवाली के पहले महानगर के दौरे पर आ रहे हैं.

संवाददाता, कोलकाता

केंद्रीय गृह मंत्री व भाजपा के वरिष्ठ नेता अमित शाह दिवाली के पहले महानगर के दौरे पर आ रहे हैं. प्रदेश भाजपा के सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार श्री शाह 24 अक्तूबर को कोलकाता आ रहे हैं.

पूरे देश में भाजपा का सदस्यता अभियान चल रहा है, लेकिन आरजी कर कांड को लेकर बंगाल में माहौल कुछ और है, जिसकी वजह से बंगाल में इस अभियान के तहत कार्य सही प्रकार से नहीं हुआ है. इसी बीच राज्य के छह विधानसभा सीटों पर उपचुनाव की घोषणा हो गयी है. इसलिए बंगाल में सदस्यता अभियान के तहत हुए कार्यों को समीक्षा के लिए श्री शाह कोलकाता आ रहे हैं. गौरतलब है कि दो सितंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सदस्यता अभियान की शुरुआत की थी. बंगाल में इस कार्यक्रम की जिम्मेदारी राज्यसभा सदस्य शमिक भट्टाचार्य को दी गयी है.

देश के सभी हिस्सों में कार्यक्रम की शुरुआत के समय शमिक भट्टाचार्य ने कहा था कि बंगाल में दुर्गापूजा के बाद इस कार्यक्रम पर जोर दिया जायेगा. प्रदेश भाजपा सूत्रों ने बताया कि इस बार इसकी शुरुआत होने जा रही है. हालांकि, काली पूजा अर्थात दिवाली तक बंगाल में उत्सव का माहौल है, लेकिन केंद्रीय नेतृत्व ने निर्देश दिया है कि इस बीच जिलों में कार्यक्रम शुरू कर दिये जायें. मंगलवार को साॅल्टलेक स्थित भाजपा कार्यालय में पदाधिकारियों की बैठक हुई. हालांकि, प्रदेश अध्यक्ष सुकांत मजूमदार मौजूद नहीं थे. इस समय वह राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के साथ विदेश यात्रा पर हैं. हालांकि, मंगलवार की बैठक में बंगाल के प्रभारी व केंद्रीय नेता सुनील बंसल, राज्य के पर्यवेक्षक मौजूद थे. इसमें तय हुआ है कि इस बार बंगाल में अगले विधानसभा चुनाव की तैयारी इसी कार्यक्रम के जरिए शुरू की जाये और शाह कोलकाता आकर बताएंगे कि काम कैसे करना है. अमित शाह का ईस्टर्न कल्चरल सेंटर (जेडसीसी) में बैठक करने का कार्यक्रम है, जिसमें जिला स्तर के नेताओं को भी आमंत्रित किया गया है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें