26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Jharkhand Assembly Polls: प्री पोल ड्यूटी के लिए मिला 100 कंपनी अर्द्धसैनिक बल

Jharkhand Assembly Polls: झारखंड विधानसभा चुनाव की घोषणा के साथ ही प्री पोल ड्यूटी के लिए 100 कंपनी अर्द्धसैनिक बल मिल गए हैं. 24 जिलों में इनकी तैनाती होगी.

Jharkhand Assembly Polls: विधानसभा चुनाव 2024 से पहले प्री पोल ड्यूटी के लिए चुनाव आयोग के निर्देश पर झारखंड को 100 कंपनी अर्द्धसैनिक बल मिल गया है. इनमें सीआरपीएफ, सीआइएसएफ, बीएसएफ, एसएसबी और आइटीबीपी शामिल हैं. इन बलों को राज्य के सभी 24 जिलों में तैनात किया जायेगा.

एक जिले में 3 से 5 कंपनी सेंट्रल फोर्सेज की होगी तैनाती

तीन से पांच कंपनी अर्द्धसैनिक बल एक-एक जिला को मिल सकेगा. इन बलों को फ्लैग मार्च, एरिया डोमिनेशन, चेकिंग आदि के कार्यों में लगाया जायेगा, ताकि आमजनों में यह विश्वास जगे कि चुनाव के मद्देनजर सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद रहेगी.

590 कंपनी अर्धसैनिक बल की झारखंड ने की है मांग

झारखंड में 13 नवंबर व 20 नवंबर को दो चरणों में मतदान होगा. 23 नवंबर को मतगणना होगी. इसके मद्देनजर सुरक्षा व्यवस्था को लेकर झारखंड पुलिस ने चुनाव आयोग से 590 कंपनी अर्द्धसैनिक बल की मांग की है. अभी तक अंतिम निर्णय नहीं हुआ है कि कितना अर्द्धसैनिक बल झारखंड को मिलेगा. उल्लेखनीय है कि लोकसभा चुनाव 4 फेज में हुए थे. विधानसभा चुनाव 2024 के दौरान झारखंड को 230 कंपनी अर्द्धसैनिक बल मिले थे.

Also Read

अपने मताधिकार का प्रयोग जरूर करें

Jharkhand Election Date: आपके विधानसभा क्षेत्र में कब होगा मतदान, यहां देखें तारीख

Jharkhand Politics: झारखंड का 14वां मुख्यमंत्री कौन? फैसला 23 नवंबर को

झारखंड विधानसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे झामुमो, भाजपा और कांग्रेस के ये दिग्गज, जानें क्यों

24 साल का झारखंड : अब तक हुए 4 चुनाव, 13 मुख्यमंत्रियों ने ली शपथ, 3 बार लगा राष्ट्रपति शासन

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें