26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Jharkhand News: गोलगप्पे खाने के शौकीन सावधान! स्वाद बढ़ाने के लिए पैर से गूंथा जाता है आटा, 2 युवक हिरासत में

Jharkhand News : गढ़वा के दो यवकों का वीडियो गोलगप्पा बनाते हुए वायरल हो गया. जिसके बाद आक्रोशित लोगों ने उनसे पूछताछ की तो वे स्वाद बढ़ाने के लिए हार्पिक और यूरिया का इस्तेमाल करते हैं.

Jharkhand News, गढ़वा : अगर आप भी गोलगप्पे खाने के शौकीन हैं तो सावधान हो जाएं. क्योंकि कई लोग अब गोलगप्पे के आटा गूंथने के लिए हाथ नहीं बल्कि पैर का इस्तेमाल करते हैं. ताजा मामला गढ़वा जिले के मझिआंव बाजार का है. जहां गोलगप्पे के लिए पैर से आटा गूंथने का वीडियो वायरल हो गया. जिसके बाद स्थानीय लोग उग्र हो गये. इस मामले पुलिस ने दो युवकों को हिरासत में ले लिया है.

गोलगप्पे में स्वाद बढ़ाने के लिए करते हैं हार्पिक और यूरिया का इस्तेमाल

गोलगप्पे बनाने वाले दो दुकानदारों को घेर लिया तथा गोलगप्पे का पानी बनाने की विधि के बारे में पूछा. आक्रोशित भीड़ के सवाल का जवाब देते हुए दोनों ने बताया वे गोलगप्पे में स्वाद बढ़ाने के लिए हार्पिक और यूरिया खाद का भी इस्तेमाल करते हैं. यह सुनते ही लोग और उग्र हो गये. इसी बीच सूचना मिलते ही तत्काल पुलिस पहुंची और दोनों को बचाया और हिरासत में लेकर थाना ले आयी.

मौसेरे भाई ने खोला राज

गुपचुप बनाने वाले अरबिन्द यादव ने बताया कि कुछ दिन पहले उसका उसके मौसेरे भाई अंशु और राघवेन्द्र से झगड़ा हुआ था. इसके बाद उन लोगो ने पैर से मैदा गूंथते हुए वीडियो बना लिया और वायरल कर दिया.

Also Read: Ranchi News: हुंडरू फॉल के पास सेल्फी ले रहा बंगाल का युवक स्वर्णरेखा नदी में डूबा

हिरासत में लिये गये दुकानदार

इस संबंध में थाना प्रभारी आकाश कुमार ने बताया कि हिरासत में लिये गये दोनों युवक उत्तर प्रदेश के हैं. इनमें एक झांसी जिला स्थित पूंछ थाना के सेसा गांव निवासी हर प्रसाद यादव का पुत्र अरबिन्द यादव एवं जालौन जिला के चुरकी थाना क्षेत्र के नूरपुर गांव निवासी मंगल लाल का पुत्र सतीश कुमार श्रीवास्तव है.

मेडिकल लैब में भेजी जाएगी खाद्य सामाग्री

थाना प्रभारी ने कहा कि इनके पास से एक सफेद रंग का फिटकिरी जैसा ठोस पदार्थ मिला है. जिसे थोड़ा सा लगभग आधा चम्मच पूरे बाल्टी में डालने पर पूरा पानी खट्टा हो जाता है. इसे मेडिकल लैब में भेजा जायेगा. वर्तमान में इनके गार्जियन को बुलाकर बॉन्ड लिखवाया जायेगा, अगर सफेद पदार्थ हानिकारक निकला तो दोनों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया जायेगा.उन्होंने बताया कि वे लोग गढ़वा के किराना दुकान से सफेद केमिकल खरीदते हैं. इसकी भी जांच करायी जायेगी.

Also Read: झारखंड में खिलाड़ियों से खिलवाड़ : जिस थाली में खाते हैं खिलाड़ी, उसे चाट रहे कुत्ते

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें