23.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बिहार शिक्षा विभाग का बड़ा एक्शन, 5 जिलों के DEO निशाने पर, ये है वजह

Bihar Education Department: बिहार के बांका, जमुई, पटना, सहरसा, और सिवान के जिला शिक्षा पदाधिकारियों (DEO) पर कड़ी कार्रवाई की तैयारी हो रही है. इन अधिकारियों पर आरोप है कि उन्होंने कर्मचारियों का वेतन और भत्ते समय पर नहीं दिया.

Bihar Education Department: बिहार के बांका, जमुई, पटना, सहरसा, और सिवान के जिला शिक्षा पदाधिकारियों (DEO) पर कड़ी कार्रवाई की तैयारी हो रही है. इन अधिकारियों पर आरोप है कि उन्होंने कर्मचारियों का वेतन और भत्ते समय पर नहीं दिया. इसके बावजूद कि शिक्षा विभाग के अपर सचिव संजय कुमार ने बार-बार निर्देश दिए थे कि वेतन हर महीने के पहले हफ्ते में देना सुनिश्चित करें, इन जिलों में लापरवाही बरती गई.

पांच जिलों में वेतन भुगतान लंबित, DEO पर कार्रवाई के आसार

8 अक्टूबर को हुई समीक्षा बैठक में पाया गया कि कई जिलों में अब तक सितंबर महीने का भुगतान लंबित है. इसके बाद संबंधित अधिकारियों को 9 अक्टूबर तक वेतन वितरण करने का आदेश दिया गया था. हालाँकि, 15 अक्टूबर की बैठक में एक बार फिर से यह सामने आया कि कई जिलों में भुगतान अभी भी बाकी है. बांका, जमुई, पटना, सहरसा, और सिवान में खासतौर से कर्मचारियों का मानदेय रुका हुआ है.

Whatsapp Image 2024 10 16 At 4.22.30 Pm
बिहार शिक्षा विभाग का बड़ा एक्शन, 5 जिलों के deo निशाने पर, ये है वजह 2

ये भी पढ़े: पुल पर मिली जमीन कारोबारी की बाइक, लापता कारोबारी की तलाश में SDRF जुटी

अधिकारियों के खिलाफ विभागीय कार्रवाई की सिफारिश

इस लापरवाही को लेकर शिक्षा विभाग ने नाराजगी जाहिर की है और संबंधित अधिकारियों के खिलाफ विभागीय कार्रवाई की सिफारिश की है. अब इन जिलों के जिला शिक्षा पदाधिकारियों पर कठोर कदम उठाए जाने की संभावना है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें