23.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बिहार में कंपनी खोल पछताने वाले चंदन को नीतीश सरकार ने दी बड़ी सौगात, सोशल मीडिया पर दी जानकारी

Bihar : बिहार में उद्यमी की तरफ से सोशल मीडिया पर मुद्दा उठाने के बाद मुजफ्फरपुर जिला प्रशासन की प्रतिक्रिया आई है. जिसमें लिखा है कि उनके ऑफिस के रास्ते का निर्माण दशहरा के बाद शुरू कर दिया जाएगा.

इलेक्ट्रॉनिक्स और कम्यूनिकेशन में ग्रेजुएट और कई मंटीनेशनल कंपनियों में काम कर चुका एक युवा बड़े सपने लेकर अपने घर आता है. सोचता है कि अब कहीं जाने से बेहतर है अपने घर पर ही एक कंपनी खोली जाए और उसमें लोगों को राजगार देकर प्रदेश की गरीबी और पलायन को रोका जाए. इसके लिए वह सेमीकंडक्टर का प्लांट भी लगा देता है. लेकिन सरकारी रवैये से न सिर्फ उसे निराशा हाथ लगती है बल्कि वह इस कदर परेशान हो जाता है कि अपनी व्यथा को सोशल मीडिया पर जाहिर भी कर देता है. जिसके बाद शासन-प्रशासन की नींद खुलती है और उसकी समस्या का समाधान होता है. जी हां हम बात कर रहे बिहार के ही मुजफ्फरपुर के रहने वाले चंदन राज की. जिनकी चर्चा इन दिनों बिहार के उद्योग जगत में हो रही है.  

13 3
बिहार में कंपनी खोल पछताने वाले चंदन को नीतीश सरकार ने दी बड़ी सौगात, सोशल मीडिया पर दी जानकारी 3

मुजफ्फरपुर में लगाया था सेमीकंडक्टर का प्लांट

मुजफ्फरपुर के रहने वाले चंदन राज ने ओडिशा के बीजू पटनायक यूनिवर्सिटी ऑफ टेक्नॉलजी (BPUT) से इलेक्ट्रॉनिक्स और कम्यूनिकेशन में ग्रेजुएशन की. पढ़ाई के बाद उन्होंने सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स, इंटेल, सिलिकॉन सर्विस SRL जैसी दिग्गज कंपनियों में काम किया. इस दौरान वह  मलेशिया, इजराइल, रोमानिया और शंघाई जैसे शहरों में रहे. फिर उन्होंने जॉब छोड़कर दिसंबर 2020 में बिहार के मुजफ्फरपुर में सुरेश चिप्स एंड सेमीकंडक्टर प्राइवेट लिमिटेड की स्थापना की. उन्हें उम्मीद थी की राज्य में प्लांट लगाने के बाद सूबे की परिस्थिती बदलेगी. लेकिन उन्हें क्या पता था कि सरकारी रवैये की वजह से उन्हें ही परेशानी का सामना करना पड़ेगा. 

12 3
बिहार में कंपनी खोल पछताने वाले चंदन को नीतीश सरकार ने दी बड़ी सौगात, सोशल मीडिया पर दी जानकारी 4

सड़क न बनने से परेशान थे चंदन

बता दें कि चंदन राज ने पिछले 9 अक्टूबर को एक्स पर लिखा, ‘जहां उनकी ये सेमीकंडक्टर की कंपनी है, उस जगह बेसिक इंफ्रास्ट्रक्चर भी नहीं है, सड़कें नहीं हैं, स्ट्रीट लाइट की व्यवस्था नहीं है. इसके अलावा भी कई समस्याएं हैं.’ चंदन राज की मानें तो उन्होंने हाल-फिलहाल में कई क्लाइंट खो दिए, क्योंकि उन क्लाइंट ने इन समस्याओं के चलते उनकी कंपनी के साथ काम करने से इनकार कर दिया है. बिहार में कंपनी शुरू करना उनके जीवन का सबसे बुरा फैसला था. हालांकि बाद में उन्होंने इस ट्वीट को डिलीट कर दिया, अब उन्होंने इस ट्वीट को क्यों हटाया इस बारे में कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है. 

नीतीश सरकार ने दी बड़ी सौगात 

बिहार में उद्यमी की तरफ से सोशल मीडिया पर मुद्दा उठाने के बाद मुजफ्फरपुर जिला प्रशासन की प्रतिक्रिया आई है. जिसमें लिखा है कि उनके ऑफिस के रास्ते का निर्माण दशहरा के बाद शुरू कर दिया जाएगा. जिला प्रशासन ने अपने एक्स अकाउंट पर लिखा है, ‘मुख्यमंत्री क्षेत्र विकास योजना अंतर्गत वित्तीय वर्ष 2024-25 में उक्त पथ के निर्माण कार्य की प्रशासनिक स्वीकृति पूर्व में ही दी जा चुकी है. दशहरा के तुरंत बाद उक्त पथ का निर्माण कार्य प्रारंभ करा दिया जाएगा.’ इस पोस्ट के बाद चंदन ने जिला प्रशासन का धन्यवाद किया है. 

इसे भी पढ़ें : Patna : दानापुर-बिहटा एलिवेटेड रोड को लेकर आया बड़ा अपडेट, जानें कब से शुरु होगी आवाजाही

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें