23.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बिहार के सभी पंचायतों में कम से कम एक खेल मैदान बनेगा, सचिव ने दिया आदेश

सचिव लोकेश कुमार सिंह ने कहा कि राज्यभर में खेल मैदान का निर्माण प्राथमिकता के तौर पर कराया जाना है. इसकी तैयारी 15 नवंबर तक पूरी कर लेनी है.

पटना ग्रामीण विकास विभाग के सचिव लोकेश कुमार सिंह ने कहा कि राज्यभर में खेल मैदान का निर्माण प्राथमिकता के तौर पर कराया जाना है. इसकी तैयारी 15 नवंबर तक पूरी कर लेनी है. राज्य के एक पंचायत में कम से एक खेल का मैदान होगा. जीविका भवन का निर्माण भी प्रमुखता से करना है. वे बुधवार को पटना स्थित तारामंडल के सभागार में आयोजित मनरेगा पर उन्मुखीकरण कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे. सचिव ने कहा कि मनरेगा के तहत किये जा रहे कार्यों को जरूरतमंदों तक पहुंचाएं. सतत् जीविकोपार्जन का लाभ योग्य लाभार्थियों को दें.

Play Gr
बिहार के सभी पंचायतों में कम से कम एक खेल मैदान बनेगा, सचिव ने दिया आदेश 2

13.41 करोड़ मानव दिवस का हुआ सृजन

मनरेगा आयुक्त संजय कुमार ने कहा कि वर्तमान वित्तीय वर्ष में मनरेगा से 25 करोड़ मानव दिवस सृजन का लक्ष्य निर्धारित किया गया है. अब तक 13.41 करोड़ मानव दिवस का सृजन किया जा चुका है. जीविका सीइओ हिमांशु शर्मा ने ओडीएफ प्लस मॉडल कार्य को दिसंबर तक पूर्ण कर लेने की बात कही. इस दौरान सचिव ने लोहिया स्वच्छ बिहार अभियान, प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण, मुख्यमंत्री आवास योजना की भी समीक्षा की. मौके पर राज्य के सभी डीडीसी, डीआरडीए निदेशक, मनरेगा के जिला कार्यक्रम पदाधिकारी आदि मौजूद थे.

इसे भी पढ़ें : शिक्षा विभाग ने शिक्षकों के लिए जारी किया नया दिशा-निर्देश, जानें किन चीजों पर लगी रोक

Bihar उपचुनाव में दो सीटों पर लड़ेगी बीजेपी, जदयू-हम के एक-एक उम्मीदवार इन सीटों से दिखायेंगे दम

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें