23.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

10 लाख से अधिक की निकासी की सूचना व्यय कोषांग को दें : डीसी

समाहरणालय सभागार में बुधवार को जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त उत्कर्ष गुप्ता ने जिला में संचालित सभी बैंकों के शाखा प्रबंधकों के साथ बैठक की.

लातेहार. समाहरणालय सभागार में बुधवार को जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त उत्कर्ष गुप्ता ने जिला में संचालित सभी बैंकों के शाखा प्रबंधकों के साथ बैठक की. मौके पर उपायुक्त ने कहा कि आदर्श आचार संहिता लागू हो जाने के उपरांत बैंकों के शाखा प्रबंधकों को संदेहास्पद राशि की निकासी तथा एक खाता से अन्य खाता में हस्तांतरण के प्रति सचेत रहने की आवश्यकता है. यदि ऐसा कोई मामला संज्ञान में आता है तो शाखा प्रबंधक अविलंब निर्वाचन व्यय अनुश्रवण कोषांग को इसकी सूचना देंगे. चुनाव व्यय के लिए प्रत्येक उम्मीदवार द्वारा अलग बैंक खाता चेक बुक सहित खोला जाना है. इसके लिए शाखा प्रबंधक सभी उम्मीदवारों को आवश्यक सहयोग करें. संदेहास्पद लेन-देन की सूचना इंफोर्समेंट एजेंसी को भी बैंक उपलब्ध करायें. 10 लाख से ऊपर की निकासी की सूचना तुरंत व्यय कोषांग को उपलब्ध करायें. एटीएम वैन के परिवहन के संदर्भ में गृह मंत्रालय भारत सरकार द्वारा निर्देश का अक्षरशः पालन करना सुनिश्चित करेंगे. बैठक में उप निर्वाचन पदाधिकारी मेरी मड़की, जिला आपूर्ति पदाधिकारी रश्मि लकड़ा, जिला कोषागार पदाधिकारी निहारिका वर्मा, जिला जनसंपर्क पदाधिकारी डाॅ चंदन सहित सभी बैंकों के शाखा प्रबंधक उपस्थित थे.

साप्ताहिक रिपोर्ट स्वीप कोषांग को उपलब्ध करायें : डीडीसी

लातेहार. सूचना एवं जनसंपर्क कार्यालय में बुधवार को उप विकास आयुक्त सुरजीत कुमार सिंह ने इएलसी मास्टर ट्रेनरों के साथ बैठक की. मौके पर उप विकास आयुक्त ने कहा कि सभी इलसी मास्टर ट्रेनर अपने अधीन सभी बीएलओ सुपरवाइजर्स तथा बीएलओ के साथ संपर्क कर मतदाता सूची में पंजीकरण के लिए फॉर्म छह प्राप्त करेंगे. साथ ही प्रत्येक दिन प्राप्त फॉर्म छह की संख्या की सूचना बीएलओ सुपरवाइजर के साथ अपने संयुक्त हस्ताक्षर से स्वीप कोषांग को देंगे. लो वाेटर टर्न आउट बूथ में बीडीओ के सहयोग से पिछली बार के चुनाव में कम मतदान प्रतिशत के कारणों की जानकारी प्राप्त करेंगे. उन्होंने कहा कि चुनाव आयोग से प्राप्त पोस्टर्स निर्वाचन कोषांग से लेकर अपने क्षेत्र में प्रचार-प्रसार के लिए लगायें. इएलसी के अंतर्गत किये जा रहे मतदाता जागरूकता कार्यक्रमों का फोटो व वीडियो प्रतिदिन बूथ नंबर तथा विवरण के साथ इएलसी लातेहार के व्हाट्सऐप ग्रुप में शेयर करेंगे. प्रत्येक सप्ताह शुक्रवार को साप्ताहिक रिपोर्ट स्वीप कोषांग को उपलब्ध करायेंगे. बैठक में पर डीआरडीए निदेशक प्रभात रंजन चौधरी, स्वीप के नोडल पदाधिकारी अनिल मिंज, स्वीप नोडल पदाधिकारी सह जिला जनसंपर्क पदाधिकारी डॉ चंदन व इएलसी मास्टर ट्रेनर उपस्थित थे.

आचार संहिता का उल्लंघन किया, तो कार्रवाई होगी : बीडीओ

चंदवा. विधानसभा चुनाव की तिथि घोषित होने के बाद आदर्श आचार संहिता लागू हो गयी है. इसे लेकर बुधवार को सहायक निर्वाचन निबंधन पदाधिकारी सह बीडीओ चंदन प्रसाद ने विभिन्न राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ अपने कार्यालय में बैठक की. मौके पर बीडीओ ने सभी राजनीतिक दलों को आचार संहिता का सख्ती से पालन करना है. जो दल आचार संहिता का उल्लंघन करेंगे, उनके विरुद्ध कार्रवाई की होगी. सभी दल 24 घंटे के भीतर सभी सार्वजनिक स्थल व सरकारी उपक्रम से चुनाव प्रचार सामग्री हटा लें. ऐसा नहीं करने पर कड़ी कानूनी कार्रवाई की जायेगी. बैठक में कांग्रेस प्रखंड अध्यक्ष असगर खान, भाजपा मंडल महामंत्री दीपक निषाद, जेएमएम के मनोज चौधरी, राजद प्रखंड अध्यक्ष अजीत श्रीवास्तव आदि मौजूद थे.

आचार संहिता लगते ही एनएच पर सघन जांच अभियान शुरू

चंदवा. विधानसभा चुनाव की तिथि जारी होते ही आदर्श आचार संहिता लागू हो गयी है. चुनाव के दौरान धनबल व मादक पदार्थ के उपयोग पर रोक लगाने को लेकर जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त के निर्देश पर रांची-मेदिनीनगर मुख्य मार्ग अंतर्गत चंदवा वन विभाग चेकनाका के समीप चेकिंग प्वाइंट बनाया गया है. यहां सघन वाहन जांच अभियान शुरू हो गया है. दंडाधिकारी की मौजूदगी में अंतर जिला जांच दल द्वारा एनएच पर आने-जाने वाले छोटे-बड़े सभी वाहनों की जांच की जा रही है. अधिकारियों ने बताया कि राज्य में जबतक विधानसभा चुनाव संपन्न नहीं हो जाता, तब तक 24 घंटे जांच अभियान जारी रहेगा. जांच अभियान में दंडाधिकारी निशांत कुमार, अंतर जिला जिला जांच टीम के एएसआइ शाहदेव भंडारी सहित पुलिस बल के कई जवान शामिल थे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें