27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

BOKARO NEWS: राजनीतिक दलों को दी गयी आदर्श आचार संहिता की जानकारी

BOKARO NEWS: डीडीसी ने विभिन्न राजनीतिक पार्टियों के साथ की बैठक, किसी का मतदाता सूची में नाम नहीं है, तो उन्हें फार्म छह भरने को लेकर प्रेरित करने को कहा गया

बोकारो, समाहरणालय सभागार में बुधवार को विधानसभा निर्वाचन 2024 के स्वतंत्र, निष्पक्ष,पारदर्शी व शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराने को लेकर उप विकास आयुक्त गिरजा शंकर प्रसाद ने विभिन्न राजनीतिक पार्टियों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक की. विधानसभा निर्वाचन से संबंधित कार्यक्रम की विस्तृत जानकारी दी गयी. डीडीसी ने बताया कि गोमिया, बेरमो, बोकारो व चंदनकियारी विधानसभा क्षेत्र के लिए दूसरे चरण में 20 नवंबर को मतदान होना है. अधिसूचना 22 अक्टूबर, नाम निर्देशन की अंतिम तिथि 29 अक्तूबर, नाम निर्देशन प्रपत्रों की स्क्रूटनी 30 अक्तूबर, अभ्यर्थिता वापस लेने की तिथि एक नवंबर, मतदान की तिथि 20 नवंबर व मतगणना की तिथि 23 नवंबर निर्धारित है. जिला में आदर्श आचार संहिता लागू हो गया है. सभी प्रतिनिधियों को आदर्श आचार संहिता के अनुपालन, जुलूस, सभाएं, रैली सहित निर्वाचन आयोग की ओर से जारी गाइड लाइन के अक्षरशः अनुपालन पर विस्तृत चर्चा की गयी.

निर्वाची पदाधिकारी बोकारो सह अनुमंडल पदाधिकारी चास सुश्री प्रांजल ढ़ांडा ने आदर्श आचार संहिता (एमसीसी) के अनुपालन के बारे में सभी पार्टी प्रतिनिधियों को अवगत कराया. साथ ही, अगर अभी भी किसी का मतदाता सूची में नाम नहीं है, तो उन्हें फार्म छह भरने को लेकर प्रेरित करने को कहा.

बैठक में सामग्री कोषांग की नोडल पदाधिकारी मेनका, कार्मिक कोषांग की सहयोगी पदाधिकारी शालिनी खलखो समेत झारखंड मुक्ति मोर्चा, कांग्रेस, राष्ट्रीय जनता दल, भारतीय जनता पार्टी, आजसू, नेशनल पीपुल्स पार्टी, बहुजन समाज पार्टी, आम आदमी पार्टी आदि के प्रतिनिधि उपस्थित थे.

वाहनों की आवश्यकता व संख्या पर विमर्श

बोकारो, जिले में विधानसभा चुनाव की तैयारी को अंतिम रूप देने को लेकर बुधवार को वाहन कोषांग की बैठक हुई. बैठक में चुनाव के दौरान वाहनों की जरूरत व वाहनों की संख्या का आकलन किया गया. जिला परिवहन पदाधिकारी वंदना सेजवलकर ने बताया कि रूट चार्ट के अनुसार वाहनों की जरूरत का पूरा आकलन होगा. रूट चार्ट बनाने का काम लगभग पूरा हो गया है. जितने भी वाहन उपलब्ध हैं, उनकी सूची बनायी जा रही है. वर्तमान में सीजर काटने का निर्देश दिया गया है. सभी वाहनों की बीएमएस (व्हीकल मैनेजमेंट पोर्टल) पर इंट्री होगी. मौके पर विभागीय पदाधिकारी व कर्मी मौजूद थे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें