27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

हमारे सीएम थक चुके हैं, उनसे अब कोई काम नहीं हो रहा है- तेजस्वी

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार थक चुके हैं. उनसे अब कोई काम नहीं हो रहा है. डबल इंजन की सरकार पूरी तरीके से फेल है. एनडीए सरकार विपक्ष की भूमिका में है. कोई उपलब्धि नहीं है तो विपक्ष को कोसते रहते हैं. उक्त बातें बुधवार को बांका पहुंचे पूर्व उप मुख्यमंत्री सह प्रतिपक्ष नेता तेजस्वी प्रसाद यादव ने कार्यकर्ता दर्शन सह संवाद कार्यक्रम के पूर्व स्थानीय सर्किट हाउस में एक प्रेसवार्ता कर कही.

बांका. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार थक चुके हैं. उनसे अब कोई काम नहीं हो रहा है. डबल इंजन की सरकार पूरी तरीके से फेल है. एनडीए सरकार विपक्ष की भूमिका में है. कोई उपलब्धि नहीं है तो विपक्ष को कोसते रहते हैं. उक्त बातें बुधवार को बांका पहुंचे पूर्व उप मुख्यमंत्री सह प्रतिपक्ष नेता तेजस्वी प्रसाद यादव ने कार्यकर्ता दर्शन सह संवाद कार्यक्रम के पूर्व स्थानीय सर्किट हाउस में एक प्रेसवार्ता कर कही. उन्होंने राज्य व केंद्र सरकार को हर मोर्चे पर विफल बताया. कहा कि बिहार में सत्ता में बैठे नेता केवल नकारात्मक बातें करते हैं और विपक्ष से सवाल करते हैं.

नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि मेरे 17 महीने के कार्यकाल में पांच लाख लोगों को नौकरी मिली. जाति आधारित गणना हुई, लेकिन अब 4.50 लाख नियोजित कर्मियों को सरकारी कर्मी का दर्जा देने की बात बंद हो गयी. आरक्षण का दायरा नहीं बढ़ा. नीति आयोग का बहाना कर विशेष राज्य का दर्जा एक जुमला बन गया है. हम काम की बात करते हैं, जबकि सत्ता पक्ष के लोग हमेशा धर्म और नफरत की राजनीति में लगे रहते हैं. अभी बिहार में स्मार्ट मीटर के नाम पर आमजनों की गाढ़ी कमाई लूटी जा रही है. राज्य में कानून व्यवस्था चकनाचूर हो गया है. पीड़ितों को न्याय नहीं मिल रहा है. अफसरशाही चरम पर है. किसी भी विभाग में बिना पैसे के काम नहीं हो रहा है. देश में महंगाई व बेरोजगारी चरम पर है.

सरकार बनी तो प्रत्येक परिवार को 200 यूनिट बिजली फ्री मिलेगी

प्रतिपक्ष नेता ने कहा कि हमारी सरकार आने के बाद प्रत्येक परिवार को 200 यूनिट बिजली फ्री दिया जायेगा. हम कमाई, दवाई, सिंचाई, पढ़ाई के मुद्दों पर काम करते रहेंगे. उन्होंने कहा कि बिहार में अभी दस महीने से डबल इंजन की सरकार है, लेकिन इस सरकार में बिहार को क्या मिला. इस पर सत्ता पक्ष के लोग बात नहीं करते हैं. यह सरकार आरएसएस के एजेंडे पर काम कर रही है व आरक्षण विरोधी है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जाति आधारित गणना का श्रेय लेना चाहते हैं. वर्तमान में वे केंद्र सरकार के साथ हैं तो पूरे देश में जाति आधारित गणना क्यों नहीं करवाते हैं. बाढ़ पीड़ितों के लिए कोई विशेष पैकेज नहीं मिला, जबकि 2007-8 में जब राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद रेल मंत्री थे, तो एक हजार करोड़ रुपये का विशेष पैकेज दिया गया था. वहीं पूर्व मंत्री गिरिराज सिंह के हिंदू स्वाभिमान यात्रा पर कटाक्ष करते हुए कहा कि उनके पास कोई उपलब्धि नहीं है वे हमेशा नफरत की राजनीति करते हैं.

संवाद कार्यक्रम में नेता प्रतिपक्ष ने कार्यकर्ताओं को दिया मूलमंत्र

पूर्व उप मुख्यमंत्री सह प्रतिपक्ष नेता तेजस्वी प्रसाद यादव ने बुधवार को अपने कार्यक्रम के दूसरे चरण में बांका के टॉउन हॉल में कार्यकर्ता दर्शन सह संवाद कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पंचायत अध्यक्षों से सीधा संवाद कर सांगठनिक मुद्दों पर वार्ता की. इस दौरान उन्होंने कई पंचायत अध्यक्षों से संगठन के बारे में जानकारी ली और संगठन के अंदरूनी विषयों पर चर्चा की. साथ ही सांगठनिक मजबूती पर पंचायत अध्यक्षों से राय भी ली. बताया जा रहा है कि मौके पर कई पंचायत अध्यक्षों के द्वारा संगठन के वरीय अधिकारियों पर नजरअंदाज करने की भी बात सामने रखी गयी. वहीं शासन- प्रशासन में जनप्रतिनिधियों की बातों को अनसुना करने का भी मुद्दा बना. नेता प्रतिपक्ष ने एक-एक पंचायत व प्रखंड अध्यक्षों से सीधे संवाद कर संगठन की मजबूती के लिए मूल मंत्र दिया. कहा कि हम सभी संगठित रहकर ही नफरत की राजनीति करने वालों को सबक सिखा सकते हैं. कार्यक्रम की अध्यक्षता जिलाध्यक्ष अर्जुन ठाकुर ने की, जबकि मंच का संचालन जिला महासचिव मिठन यादव ने किया. मौके पर प्रदेश के मुख्य प्रवक्ता शक्ति सिंह यादव, पूर्व मंत्री जयप्रकाश नारायण यादव, संयोजक मुकुल सिंह, जिला संगठन प्रभारी निर्मल कुशवाहा, विधायक भूदेव चौधरी, पूर्व विधायक जावेद इकबाल अंसारी, स्वीटी सीमा हेंम्ब्रम, संजय यादव, भोला यादव, रामदेव यादव, अजय यादव, जमीरूद्यीन, ओमप्रकाश गुप्ता, विशाल यादव, कमलेश कुमार, गुड्डू यादव, सुनील यादव, राजीव कुशवाहा सहित राजद के कई वरीय नेता व कार्यकर्ता मौजूद थे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें