27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Samastipur News: छात्रों के बीच मारपीट में 7वीं के छात्र की मौत, शव के साथ स्कूल में हंगामा

Samastipur News, 7th class student dies in fight between students

Samastipur News, 7th class student dies in fight between students:विद्यालय परिसर में लंच के समय हुई घटना,

आक्रोशित ग्रामीणों का स्कूल में शव रख हंगामा, पुलिस पहुंची

Samastipur News, 7th class student dies in fight between students: समस्तीपुर: जिले के खानपुर प्रखंड स्थित उत्क्रमित मध्य विद्यालय विशनपुर में छात्रों के बीच हुई मारपीट में 7वीं के छात्र की मौत हो गयी. यह घटना विद्यालय परिसर में लंच के समय हुई. उसकी पहचान विशनपुर गांव के आनंद राय के पुत्र अमरनाथ कुमार के रूप में हुई है. जानकारी मिलते ही ग्रामीण आक्रोशित हो गए. विद्यालय परिसर में छात्र की लाश को रख कार्रवाई की मांग करने लगे. सूचना पर पहुंची पुलिस को ग्रामीणों के आक्रोश का सामना करना पड़ा. ग्रामीणों को काफी समझाया गया, लेकिन सभी उसके पिता के आने का इंतजार कर रहे थे.

Samastipur News, 7th class student dies in fight between students:उसके पिता ट्रेन से बुधवार को ही हरियाणा के लिए रवाना हुए थे.

जानकारी के मुताबिक उसके पिता ट्रेन से बुधवार को ही हरियाणा के लिए रवाना हुए थे. इधर, विद्यालय प्रशासन का कहना है कि विद्यालय परिसर से बाहर निकलकर छात्रों में मारपीट हुई. इसके बाद छात्रों ने शिक्षकों को बताया कि एक छात्र विद्यालय के गेट के समीप बेहोश पड़ा है. आनन फानन में शिक्षकों ने उसको बेंच पर लिटाकर होश में लाने का प्रयास किया, लेकिन वह दर्द से कराह रहा था. ग्रामीणों की मदद से उसे निजी चिकित्सक के पास ले जाया गया. वहां उसे मृत घोषित कर दिया गया.

Samastipur News, 7th class student dies in fight between students:उच्च विद्यालय का संचालन एक ही परिसर में करना सुरक्षित नहीं

ग्रामीणों का कहना था कि छात्र के साथ हुई मारपीट के दौरान शरीर के अंदरूनी हिस्से में चोट लगी. इसके बाद उसकी मौत हो गयी. ग्रामीणों का आरोप है कि विद्यालय प्रशासन सजग होता, तो यह घटना नहीं होती. कुछ ग्रामीणों ने शिक्षा विभाग के निर्णय पर भी प्रश्नचिन्ह खड़े किए. ग्रामीणों का कहना था कि जिस विद्यालय में प्रारंभिक विद्यालय संचालित हो रहा है, वहां उच्च विद्यालय का संचालन एक ही परिसर में करना सुरक्षित नहीं है.

Samastipur News, 7th class student dies in fight between students:अभी तक उसके पिता नहीं पहुंचे है.

अभी तक उसके पिता नहीं पहुंचे है. विद्यालय परिसर में ही शिक्षक, ग्रामीण व पुलिस प्रशासन उनके आने का इंतजार कर रहे थे. विदित हो कि खानपुर थाना क्षेत्र की भोरे जयराम पंचायत स्थित, बेसिक स्कूल भोरे जयराम में एक स्कूली छात्र पिस्टल लेकर पहुंच गया था. छात्र के पास पिस्टल देखकर शिक्षक व बच्चे काफी दहशत में आ गए थे. खानपुर प्रखंड के ही उमवि मधुटोल में दोपहर लंच के दौरान अचानक एक कार आयी और उसमें से कुछ बदमाश उतरकर 7वीं कक्षा की छात्रा को अगवा करने का प्रयास किया था. बदमाश छात्रा को पकड़ कर उसे कुछ पिलाने की कोशिश किया, वह हाथ छुड़ाकर भाग चली और कक्षा में आकर बैठ गई. खानपुर प्रखंड स्थित विभिन्न विद्यालयों में आए दिन घटनाएं हो रही है बावजूद पुलिस प्रशासन व शिक्षा विभाग सजग नहीं हुआ है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें