26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Holiday : ईद में मिलेगी 5 दिनों की छुट्टी

Holiday : त्योहार में छुट्टियो को बढ़ाने के प्रस्ताव पर मुहर लग सकती है. इसमें , ईद-उल-अजहा और ईद-उल-फितर में सरकारी छुट्टियों को बढ़ाकर 5 दिन करने का प्रस्ताव रखा गया है.

Holiday : बांग्लादेश में त्योहार में छुट्टियो को बढ़ाने का प्रस्ताव लाया गया है. इस संबंध में dhakatribune.com ने खबर प्रकाशित की है. खबर के अनुसार, ईद-उल-अजहा और ईद-उल-फितर के त्योहार के लिए सरकारी छुट्टियों को बढ़ाकर 5 दिन करने का प्रस्ताव रखा गया है. इसके अलावा, शारोदियो दुर्गा पूजा के लिए 2 दिन की छुट्टी प्रस्तावित की गई है. फिलहाल ईद की छुट्टियां 3 दिन की होती हैं, लेकिन कुछ सालों में कार्यकारी आदेशों के जरिए इसे बढ़ा दिया गया था.

इस साल सरकार ने कार्यकारी आदेश के जरिए दुर्गा पूजा की छुट्टी भी एक दिन बढ़ा दी थी. सरकारी सूत्रों के हवाले से खबर दी गई है कि लोक प्रशासन मंत्रालय का यह प्रस्ताव 2025 के लिए सरकारी छुट्टियों की सूची को मंजूरी देने के लिए गुरुवार को सलाहकार परिषद की बैठक में पेश किया जा सकता है. प्रस्ताव में ईद के जश्न के लिए 5 दिन और दुर्गा पूजा के लिए 2 दिन की छुट्टियां तय करने का सुझाव दिया गया है.

बढ़ाई गईं थीं दुर्गा पूजा की छुट्टियां

बांग्लादेश में इस साल दुर्गोत्सव धूमधाम से मनाया गया. इस बीच वहां एक दिन की छुट्टी बढ़ा दी गई थी. सरकार के मुख्य सलाहकार के विशेष सहायक महफूज आलम ने इसकी घोषणा की थी. उन्होंने कहा कि दुर्गा पूजा की छुट्टियां एक दिन के लिए बढ़ा दी गई हैं.

Read Also : School Holiday: दिवाली में 8 दिन स्कूल रहेंगे बंद, बच्चे खुशी से झूमे

सरकारी नौकरियों में अधिकतम आयु सीमा बढ़ाने के बारे में भी हो सकता है फैसला

इसके अलावा, खबर है कि गुरुवार की सलाहकार परिषद की बैठक में सरकारी नौकरियों में प्रवेश के लिए अधिकतम आयु सीमा बढ़ाने के बारे में भी फैसला हो सकता है. एक समीक्षा समिति पहले ही सरकारी नौकरी के लिए पुरुषों के लिए अधिकतम आयु सीमा 35 वर्ष और महिलाओं के लिए 37 वर्ष निर्धारित करने की सिफारिश कर चुकी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें