26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Abhinav Arora Controversy: बाल संत अभिनव अरोड़ा पर लगे गंभीर आरोप, जानें क्या रटी-रटाई बातें दोहराता है ये बालक

Abhinav Arora Controversy: यूट्यूबर अंकित, जो "ओनली देसी" नामक चैनल का संचालन करते हैं, ने अपने नए वीडियो में अंकित अरोड़ा के बारे में कुछ ऐसी जानकारी शेयर की है, जिससे बाल संत के संबंध में कई प्रश्न उत्पन्न हो रहे हैं.

Abhinav Arora Controversy: बाल संत के रूप में प्रसिद्ध अभिनव अरोड़ा के बारे में एक यूट्यूब चैनल ने विवादास्पद आरोप लगाए हैं. अभिनव अरोड़ा ने केवल 10 वर्ष की आयु में आध्यात्मिक वाचक के रूप में अपनी पहचान बनाई. इंस्टाग्राम पर लगभग 1 मिलियन फॉलोअर्स के साथ, अभिनव ने स्वयं को सबसे कम उम्र का आध्यात्मिक वाचक बताया है.

ट्रोलर्स के निशाने पर बाल संत अभिनव अरोड़ा

अभिनव, जो कई बार सोशल मीडिया ट्रोलर्स के आलोचना का शिकार बने हैं, अब एक नए विवाद में फंस गए हैं. यह आरोप लगाया जा रहा है कि उनके पास धर्म और अध्यात्म के विषय में उतनी गहराई से जानकारी नहीं है, जितनी कि सोशल मीडिया पर प्रस्तुत की जाती है.

Karwa Chauth 2024 Date: कब मनाया जाएगा करवा चौथ, जानिए तारीख, पूजा का समय, महत्व समेत अन्य जानकारी

अभिनव के बारे में रियलिटी चेक

ओनली देसी यूट्यूब चैनल (Only Desi YouTube) पर अभिनव के बारे में एक रियलिटी चेक वीडियो शेयर किया गया है. इस वीडियो में यह आरोप लगाया गया है कि अभिनव के पिता, तरुण राज अरोड़ा, ने पहले आइसक्रीम व्यवसाय ‘फालूदा एक्सप्रेस’ की स्थापना की थी और इसकी फ्रेंचाइजी वितरित की थी. इस व्यवसाय के प्रचार के लिए एक वीडियो शूट किया गया था, जिसमें अभिनव मॉडल के रूप में दिखाई दिए थे. वीडियो में वह एक सामान्य बच्चे के रूप में नजर आ रहे हैं.

यूट्यूबर का आरोप है कि व्यवसाय में नुकसान और निवेशकों को पैसे वापस न कर पाने की स्थिति में, तरुण ने अपनी पत्नी के साथ मिलकर अभिनव के बचपन को जोखिम में डाल दिया.

अभिनव अरोड़ा ने कई साक्षात्कारों में यह उल्लेख किया है कि वह मोबाइल का उपयोग नहीं करते हैं, लेकिन यूट्यूबर अंकित ने अपने वीडियो में अभिनव को मोबाइल का उपयोग करते हुए दिखाया है. इस वीडियो में अभिनव टी-शर्ट पहने हुए हैं और साधारण शब्दों जैसे ‘मम्मा’ का प्रयोग कर रहे हैं, जबकि हाल के समय में उन्हें पारंपरिक कुर्ते में और ‘मैया’ शब्द का उपयोग करते हुए देखा गया था. यूट्यूबर का यह भी कहना है कि अभिनव का अध्यात्म के प्रति स्वाभाविक झुकाव नहीं है, बल्कि यह उनके पिता की कोचिंग का परिणाम है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें