26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Jharkhand Chunav: तेजस्वी यादव कल रांची में, RJD नेताओं के साथ करेंगे बैठक, 19 अक्टूबर को राहुल गांधी का कार्यक्रम

Jharkhand Chunav: झारखंड विधानसभा चुनाव के मतदान से पहले राजद नेता तेजस्वी यादव शुक्रवार को रांची आएंगे. वह पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करेंगे. वहीं, राहुल गांधी का भी कार्यक्रम 19 अक्टूबर को तय है.

रांची : कांग्रेस नेता राहुल गांधी 19 अक्तूबर को रांची पहुंचेंगे. वह राजधानी के शौर्य सभागार में आयोजित संविधान सम्मान सम्मेलन में हिस्सा लेंगे. साथ ही साथ वे विभिन्न सामाजिक संगठन, जातीय संगठन, संविधानविद, शिक्षाविद सहित समाज के प्रबुद्ध लोगों के साथ बैठक करेंगे. सम्मेलन में पांच सौ प्रतिनिधियों को बुलाया गया है. इधर सम्मेलन की तैयारी को लेकर पार्टी व अलग-अलग संगठन जुटे हैं. वहीं, तेजस्वी यादव भी कल रांची आएंगे. इसके बाद वे राजद कार्यकर्ताओं संग मुलाकात कर सीट शेयरिंग पर चर्चा करेंगे.

पासवा के बैनर तले होगा कार्यक्रम का आयोजन

वहीं, लोकसभा के नेता प्रति पक्ष राहुल गांधी के आगमन को लेकर कांग्रेस नेता आलोक कुमार दुबे ने बताया कि पासवा के बैनर तले यह कार्यक्रम आयोजित होगा. उन्होंने कहा कि दिल्ली से आये प्रतिनिधि प्रतिष्ठा सिंह, मनोज त्यागी और अनिल जैन की देखरेख में कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है. बुधवार को कार्यक्रम स्थल का मुआयना करने प्रदेश अध्यक्ष केशव महतो कमलेश, विधायक दल के नेता डॉ रामेश्वर उरांव सहित कई नेता शौर्य सभागार पहुंचे.

Also Read: Jharkhand Assembly Election: पोटका विधानसभा सीट एसटी के लिए है आरक्षित, 4-4 बार BJP और JMM ने मारी है बाजी

कार्यक्रम को सफल बनाने में जुटे नेता

डॉ रामेश्वर उरांव ने कहा कि लोकसभा चुनाव के दौरान राहुल गांधी ने संविधान,लोकतंत्र एवं सामाजिक न्याय को लेकर आम जनों तक मजबूती के साथ अपनी बात रखी. वे लोकसभा चुनाव के बाद पांच प्रदेशों में संविधान सम्मान समारोह कर वहां के लोगों के साथ संवाद करके उनके विचारों को आत्मसात कर रहे हैं. भारत जोड़ो यात्रा के माध्यम से भी उन्होंने पूरे हिंदुस्तान को नजदीक से समझने की कोशिश की थी. इसी कड़ी में झारखंड के सामाजिक, जातिगत, बौद्धिक, शैक्षणिक, संविधानविद, प्रोफेसर,डॉक्टर और इंजीनियर के साथ संवाद करेंगे. कांग्रेस नेता सुबोध कांत सहाय, लाल किशोर नाथ शाहदेव डॉ राजेश गुप्ता और डॉ कुमार राजा कार्यक्रम को सफल बनाने में जुटे हैं.

सीट शेयरिंग पर इंडिया गठबंधन की बैठक कल

इंडिया गठबंधन में सीट शेयरिंग के मुद्दे को लेकर 18 अक्तूबर को बैठक होगी. इसी दिन पटना से राजद नेता तेजस्वी यादव रांची पहुंचेंगे. वहीं कांग्रेस के भी कई नेता रहेंगे. वामदल के नेता भी इस बैठक में रहेंगे. इनकी बैठक मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के साथ होगी. बताया गया कि इसी दिन सीट शेयरिंग पर फैसला लिया जायेगा. इसके ठीक अगले दिन कांग्रेस नेता राहुल गांधी भी रांची आयेंगे. बताया गया कि 18 को सीट शेयरिंग पर फैसला लिया जायेगा. फिर कांग्रेस नेता राहुल गांधी से भी मंजूरी ली जायेगी. इसके बाद इसे सार्वजनिक किया जायेगा. झामुमो सीट शेयरिंग फाइनल होने के बाद अपने प्रत्याशियों की घोषणा कर देगा.

Also Read: हटिया से लगातार चौथी बार कोई नहीं बन पाया विधायक, ये लोग 3-3 बार जीते

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें