23.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Weather Forecast: चक्रवाती तूफान का कहर! अगले 3 दिन भयंकर बारिश का आरेंज अलर्ट

Weather Forecast: मौसम विभाग ने अगले तीन दिन भारत के कुछ राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है.

Weather Forecast: बंगाल की दक्षिण-पश्चिम खाड़ी में बने दबाव के क्षेत्र ने आज (17 अक्टूबर 2024) सुबह एक चक्रवाती तूफान का रूप लेते हुए तट से लैंडफॉल किया. यह तूफान लगभग 45 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से समुद्र तट से टकराया, जिसके कारण चेन्नई से बेंगलुरु तक भारी बारिश हो रही है. हवाओं की गति 50 से 60 किलोमीटर प्रति घंटे तक पहुंच रही है. केरल, आंध्र प्रदेश और तमिलनाडु में पिछले तीन दिनों से लगातार हो रही मूसलाधार बारिश से हालात गंभीर हो गए हैं, जिससे आम जनजीवन पूरी तरह से प्रभावित है. दक्षिणी राज्यों में बारिश के कारण जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. बेंगलुरु में भारी बारिश के चलते आईटी कंपनियों ने अपने कर्मचारियों को वर्क फ्रॉम होम की सुविधा दे दी है. स्कूल और कॉलेजों को बंद कर दिया गया है. पुडुचेरी का भी यही हाल है, जहां लगातार बारिश से स्थिति बिगड़ती जा रही है.

इसे भी पढ़ें: High Court: ‘हिंदुस्तान मुर्दाबाद’ वाली जुबां से 21 बार बोलना पड़ेगा भारत माता की जय, हाई कोर्ट की अनोखी सजा

तमिलनाडु में भारी बारिश ( Weather Today)

मौसम विभाग ने जानकारी दी कि बुधवार को सबसे अधिक बारिश तमिलनाडु के तिरुवल्लुवर जिले में हुई, जहां 300 मिलीमीटर बारिश रिकॉर्ड की गई. चेन्नई, रॉयल सीमा, तटीय आंध्र प्रदेश और बेंगलुरु में दिनभर बारिश होती रही. हालांकि, बुधवार दोपहर को चेन्नई में बारिश से थोड़ी राहत मिली, लेकिन आज फिर से मूसलाधार बारिश की संभावना जताई गई है. मौसम विभाग ने बताया कि बंगाल की खाड़ी में चक्रवाती दबाव कमजोर पड़ने पर ही बारिश से राहत मिल पाएगी. तमिलनाडु के लिए मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट जारी किया है.

इसे भी पढ़ें: दुनिया के किसी भी पिता को न देखना पड़े ऐसा दिन, विज्ञापन देख आंखों में भर आएंगे आंसू  

देशभर का मौसम (Weather Update)

स्काईमेट वेदर की रिपोर्ट के अनुसार अगले 3 दिन तमिलनाडु, केरल, दक्षिणी आंतरिक कर्नाटक और तटीय आंध्र प्रदेश में भारी बारिश हो सकती है. वहीं, तेलंगाना, कोंकण और गोवा में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है. विदर्भ, मराठवाड़ा, मध्य महाराष्ट्र, दक्षिणी गुजरात और दक्षिणी मध्य प्रदेश में भी हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है. पूर्वोत्तर भारत, सिक्किम, ओडिशा, छत्तीसगढ़, दक्षिण-पूर्व राजस्थान, लक्षद्वीप और अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में हल्की बारिश की संभावना जताई गई है.

इसे भी पढ़ें: Waqf Board: वफ्क की संपत्ति पर बना है संसद भवन और नई दिल्ली एयरपोर्ट, मचा बवाल, जानिए पूरा मामला

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें