22.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Bihar News: स्कूल में शिक्षिकाओं को मोबाइल इस्तेमाल करना पड़ा भारी, शिक्षा विभाग ने लिया बड़ा ऐक्शन

Bihar News: बिहार के वैशाली जिले के उत्क्रमित मध्य विद्यालय गुलजारबाग उर्दू गोरौल में दो शिक्षिकाओं के अनुशासनहीन व्यवहार पर सख्त कार्रवाई की गई है. बुधवार को विद्यालय निरीक्षण के दौरान गोरौल प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी ने कक्षा में मोबाइल का उपयोग करती हुईं शिक्षिकाओं को रंगेहाथ पकड़ लिया.

Bihar News: बिहार के वैशाली जिले के उत्क्रमित मध्य विद्यालय गुलजारबाग उर्दू गोरौल में दो शिक्षिकाओं के अनुशासनहीन व्यवहार पर सख्त कार्रवाई की गई है. बुधवार को विद्यालय निरीक्षण के दौरान गोरौल प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी ने कक्षा में मोबाइल का उपयोग करती हुईं शिक्षिकाओं को रंगेहाथ पकड़ लिया. इस घटना ने शिक्षा विभाग को कड़ी प्रतिक्रिया देने पर मजबूर कर दिया. प्रखंड शिक्षा अधिकारी ने कार्रवाई करते हुए सलीमा खातून और जाकिया खातून पर तुरंत एक दिन का वेतन काटने का निर्णय लिया.

BEO ने प्रधानाध्यापक से 24 घंटे के भीतर स्पष्टीकरण की मांग

विद्यालय का निरीक्षण उस समय हुआ जब अधिकारी कक्षाओं में अनुशासन और शिक्षण गुणवत्ता का जायजा लेने पहुंचे थे. कक्षा में पढ़ाई के बजाय शिक्षिकाओं को मोबाइल में व्यस्त देख शिक्षा पदाधिकारी ने कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त की. उन्होंने 24 घंटे के भीतर स्पष्टीकरण की मांग करते हुए प्रधानाध्यापक से भी जवाब तलब किया. आरोप है कि प्रधानाध्यापक की लापरवाही के कारण स्कूल में शिक्षकों का अनुशासन कमजोर हो गया है और वे अपनी मर्जी से काम कर रहे हैं.

ये भी पढ़े : जदयू विधायक को मिली जान से मारने की धमकी, पुलिस मामले की जांच में जुटी 

शिक्षा विभाग ने निर्देश दिया

इस मामले के बाद स्थानीय शिक्षा विभाग में हलचल मच गई है. शिक्षकों में डर का माहौल बन गया है क्योंकि विभाग की इस कार्रवाई को अनुशासन सख्ती की दिशा में एक संकेत माना जा रहा है. प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी ने इस घटना की जानकारी जिला शिक्षा पदाधिकारी को भी दी है ताकि भविष्य में इस तरह की लापरवाही से बचा जा सके.
शिक्षा विभाग ने यह स्पष्ट किया है कि विद्यालयों में बच्चों की पढ़ाई पर ध्यान देना शिक्षकों की प्राथमिक जिम्मेदारी है और अनुशासनहीनता को किसी भी स्थिति में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें