26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

NUSRL रांची की टीम FDI अंतर्राष्ट्रीय मध्यस्थता मूट-2024 में सेमी-फाइनलिस्ट, बर्लिन में लेंगी हिस्सा

NUSRL रांची के छात्रों ने FDI अंतर्राष्ट्रीय मध्यस्थता मूट- 2024 (दक्षिण एशिया राउंड) में सेमी-फाइनलिस्ट के रूप में शानदार प्रदर्शन किया है.

रांची: नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ स्टडी एंड रिसर्च इन लॉ (NUSRL) रांची के छात्रों की टीम ने FDI अंतर्राष्ट्रीय मध्यस्थता मूट- 2024 (दक्षिण एशिया राउंड) में टॉप- 4 में जगह बनायी है. इस टीम में सार्थक कुमार, लीजा गुप्ता, सूर्यांश सिंह, एयलाह सिंह, और अभिनव शुक्ला शामिल थे. अब उन्हें अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रतिस्पर्धा के लिए बर्लिन जाने का अवसर मिला है.

प्रतियोगिता में टॉप चार में बनायी जगह

टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए FDI अंतर्राष्ट्रीय मध्यस्थता मूट- 2024 प्रतियोगिता के टॉप चार में जगह बनाई. अब उन्हें 1-4 नवंबर, 2024 को होने वाले अंतरराष्ट्रीय राउंड में हिस्सा लेना है. NUSRL की टीम ने जटिल कानूनी मुद्दों जैसे कि क्रमिक स्पष्टीकरण, तृतीय-पक्ष फंडिंग, लागत की सुरक्षा, और प्रतिकूल निष्कर्ष निकालने की शक्तियों को सफलतापूर्वक संबोधित किया.

Also Read: Jharkhand News: शौच के लिए घर से निकले दुकानदार को जंगली हाथियों ने मार डाला

क्या कहते हैं मूट कोर्ट की संयोजक

मूट कोर्ट की संयोजक सोनी भोला ने कहा, “हमारी टीम ने अंतरराष्ट्रीय मंच पर अपनी जगह बनाने के लिए कड़ी मेहनत की है. सभी सदस्यों ने एक साथ मिलकर रिसर्च किया और शिक्षकों के मार्गदर्शन से संदेहों का समाधान किया. उनका यह सफलता केवल व्यक्तिगत प्रतिभा का परिणाम नहीं है, बल्कि विश्वविद्यालय के बेहतरीन माहौल और सामूहिक प्रयास का भी प्रमाण है.”

क्या कहते हैं विश्व विद्यालय के कुलपति

वहीं, विश्व विद्यालय की उपकुलपति डॉ. प्रो. अशोक आर. पाटिल ने कहा, “हमारे छात्रों की प्रतिभा अब स्पष्ट रूप से सामने आ रही है. उनकी मेहनत का परिणाम देखने को मिल रहा है. मैं विश्वास करता हूं कि वे आगे भी बेहतरीन प्रदर्शन करेंगे. पूरी विश्वविद्यालय परिवार की ओर से उन्हें ढेर सारी शुभकामनाएं कि वे इस प्रतियोगिता में सफल होकर लौटें.”

Also Read: हटिया से लगातार चौथी बार कोई नहीं बन पाया विधायक, ये लोग 3-3 बार जीते

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें