23.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Bihar Land Survey: 500 रुपये जमा करने के बाद भी रद्द कर दिया आवेदन, सुनवाई भी नहीं हो रही

Bihar Land Survey: बिहार में जारी जमीन सर्वे को लेकर कई तरह की परेशानियां सामने आ रही है. नया मामला कैमूर के चांद गांव से आया है.

Bihar Land Survey: कैमूर जिले के चांद गांव के रामाधार साह द्वारा जमीन मापी के लिए अंचल कार्यालय में ऑनलाइन आवेदन किया गया था. ऑनलाइन आवेदन करने की फीस 500 रुपये भी जमा करा दी गयी. यहां उनकी जमीन मापी के लिए अमीन आंचल यादव को जिम्मेदारी दी गयी, परंतु तकनीकी समस्या यह सामने आया कि उनके द्वारा मापी किये जाने पर विभाग द्वारा प्रतिबंध लगा दिया गया है. इसके बाद आवेदक के पास मापी को लेकर कोई सूचना नहीं गयी.

काफी दिनों तक करते रहे इंतजार

काफी दिन तक इंतजार करने के बाद जब आवेदक अंचल कार्यालय गया, तो उसे बताया गया कि आपका आवेदन रद्द हो गया है फिर से आवेदन करना पड़ेगा. जबकि, जमीन मापी के लिए ऑनलाइन आवेदन करने पर 500 रुपये शुल्क लगता है. वहीं, जब जमीन की मापी निश्चित हो जाती है तो उसका शुल्क अलग से लगता है, परंतु ऑनलाइन आवेदन करने के बाद भी आवेदन को रिजेक्ट कर दिया गया और मापी नहीं हो पायी.

लगा रहे न्याय की गुहार

इस मामले में आवेदक रामाधार साह, इनके पुत्र जितेंद्र कुमार व अशोक कुमार लगातार अंचल कार्यालय जाकर न्याय की गुहार लगा रहे हैं, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हो रही है. इस संबंध में अंचल अधिकारी सतीश कुमार गुप्ता ने बताया कि मामला संज्ञान में आया है, इसकी जांच करायी जायेगी.

इसे भी पढ़ें: CM Nitish ने सीवान और सारण में हुई जहरीला पेय पदार्थ कांड की उच्चस्तरीय समीक्षा की, सख्त कार्रवाई का निर्देश

Gaya में बनेगी 1350 करोड़ की इंडस्ट्रीयल टाउनशिप, बनेगा सबसे बड़ा औद्योगिक एरिया

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें