22.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

NFL recruitment 2024 : नॉन-एग्जीक्यूटिव 336 पदों पर मांगे गये हैं आवेदन

प्रतिष्ठित संस्थान में नौकरी करके इच्छुक युवाओं से नेशनल फर्टिलाइजर्स लिमिटेड (एनएफएल) ने नॉन-एग्जीक्यूटिव 336 पदों पर आवेदन मांगे हैं. उम्मीदवारों के पास इन पदों पर आवेदन करने के लिए 8 नवंबर, 2024 तक का समय है. जानें विस्तार से...

NFL recruitment 2024 : नेशनल फर्टिलाइजर्स लिमिटेड (एनएफएल) ने अपनी विभिन्न इकाइयों एवं कार्यालयों में नॉन-एग्जीक्यूटिव पदों के तहत जूनियर इंजीनियरिंग असिस्टेंट, स्टोरी असिस्टेंट, लोको अटेंडेंट समेत कुल 336 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किये हैं. निर्धारित पात्रता शर्तों को पूरा करनेवाले उम्मीदवार इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.  

कुल पद 336 

जूनियर इंजीनियरिंग असिस्टेंट ग्रेड-II प्रोडक्शन 108
जूनियर इंजीनियरिंग असिस्टेंट ग्रेड-II मेकेनिक 6  
जूनियर इंजीनियरिंग असिस्टेंट ग्रेड-II इंस्ट्रूमेंटेशन 33
जूनियर इंजीनियरिंग असिस्टेंट ग्रेड-II इलेक्ट्रिकल 14  
जूनियर इंजीनियरिंग असिस्टेंट ग्रेड-II केमिकल लैब 10
स्टोर असिस्टेंट 19
लोको अटेंडेंट 5
जूनियर इंजीनियरिंग असिस्टेंट ग्रेड-II मेकेलिकल-ड्राफ्ट्समैन 4
जूनियर इंजीनियरिंग असिस्टेंट ग्रेड-II मेकेलिकल-एनडीटी 4
नर्स 10
फार्मासिस्ट 10 
लैब टेक्नीशियन 4
एक्स-रे टेक्नीशियन 2
अन्य पदों का विवरण जानने के लिए दिये गये लिंक की मदद लें.

आवश्यक योग्यता 

जूनियर इंजीनियरिंग असिस्टेंट ग्रेड-II (प्रोडक्शन) पद के लिए फिजिक्स, केमिस्ट्री व मैथमेटिक्स के साथ बीएससी पास करनेवाले एवं केमिकल इंजीनियरिंग में रेगुलर तीन वर्षीय डिप्लोमा  करनेवाले आवेदन कर सकते हैं. मान्यताप्राप्त संस्थान से मेकेनिकल इंजीनियरिंग में रेगुलर तीन वर्षीय डिप्लोमा  करनेवाले युवा जूनियर इंजीनियरिंग असिस्टेंट ग्रेड-II मेकेनिक पदों पर आवेदन करने के पात्र हैं. अन्य पदों के लिए निर्धारित योग्यता का विवरण अधिसूचना से प्राप्त करें. 

इसे भी पढ़ें : Olympiad Exam : ओलंपियाड से विकसित करें प्रतियोगी परीक्षाओं में सफल होने का हुनर 

आयु सीमा 

उपरोक्त सभी पदों के लिए आवेदन करनेवाले उम्मीदवार की आयु 18 से 30 वर्ष के बीच होनी चाहिए. आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में नियमानुसार छूट प्रदान की जायेगी. 

चयन प्रक्रिया 

इन पदों पर उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा एवं इंटरव्यू में दी गयी परफॉर्मेंस के आधार पर किया जायेगा. अधिक जानकारी के लिए अधिसूचना देखें.

आवेदन शुल्क 

नॉन-एग्जीक्यूटिव पदों के लिए आवेदन करने वाले सामान्य, अन्य पिछड़ा वर्ग एवं आर्थिक रूप से कमजोर श्रेणी के उम्मीदवारों को 200 रुपये का आवेदन शुल्क और बैंकिंग चार्ज का भुगतान करना होगा.  

ऐसे करें आवेदन

इच्छुक एवं पात्र उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट nationalfertilizers.com पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. 
अंतिम तिथि : 8 नवंबर, 2024. 
अन्य जानकारी के लिए देखें : https://careers.nfl.co.in/uploads/advertisement/9/05-NFL2024-09.10.2024-non_executive_recruitment.pdf

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें