22.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

IND vs NZ: जिस पिच पर भारतीय शेर हुए ढेर, उसी पिच पर डेवोन कॉन्वे ने जड़ दिए 91 रन

IND vs NZ: न्यूजीलैंड ने सलामी बल्लेबाज डेवोन कॉन्वे के 91 रनों की शानदार पारी के दम पर पहले टेस्ट के दूसरे दिन भारत पर 134 रनों की बढ़त बना ली है. पहली पारी में भारतीय टीम 46 के स्कोर पर ही ढेर हो गई. यह घरेलू टेस्ट में भारत का अब तक का सबसे छोटा स्कोर है.

IND vs NZ: भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में टीम इंडिया 46 रन के स्कोर पर ऑलआउट हो गई. यह घरेलू मैदान पर अब तक का भारत का सबसे छोटा और कुल मिलाकर तीसरा सबसे छोटा स्कोर है. न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाजों ने चिन्नास्वामी की पिच पर भारत के शीर्ष क्रम की धज्जियां उड़ा दी. मैच का पहला दिन बारिश की वजह से धुल गया और दूसरे दिन कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. कप्तान का फैसला बिल्कुल गलत साबित हुआ और पिच से मिल रही स्विंग का न्यूजीलैंड के गेंदबाजों ने पूरा फायदा उठाया.

IND vs NZ: भारत के टॉप ऑर्डर का सबसे खराब प्रदर्शन

भारत को पहला झटका कप्तान रोहित शर्मा के रूप में लगा, जब वे टीम साउदी की टर्न लेती गेंद से चूक गए और बोल्ड हो गए. उस समय भारत का स्कोर केवल 9 रन और रोहित का स्कोर 2 रन था. उसके बाद विराट कोहली तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए और अपने घरेलू मैदान पर कोई कमाल नहीं दिखा पाए. शुरू से ही असहज दिख रहे कोहली नौ गेंद पर बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए. भारत का विकेट गिरने का सिलसिला यहीं नहीं रुका. लंच तक टीम ने 34 के स्कोर पर अपने 6 विकेट गंवा दिए, जिनमें चार बल्लेबाज शून्य पर आउट हुए.

IND vs NZ: 46 रन पर ऑलआउट हुई टीम इंडिया, 91 साल में पहली बार हुआ ऐसा

IND vs NZ: टीम इंडिया के 10 सबसे छोटे स्कोर, न्यूजीलैंड के खिलाफ 46 पर सिमटा भारत

IND vs NZ: सरफराज खान भी नहीं दिखा पाए कमाल

शुभमन गिल की जगह टीम में सरफराज खान को जगह मिली, लेकिन वह भी बिना खाता खोले आउट हो गए. केवल ऋषभ पंत और यशस्वी जायसवाल ही दहाई अंक तक पहुंच पाए और भारत ने 50 रन के अंदर अपने सभी विकेट गंवा दिए. न्यूजीलैंड की ओर से मैट हेनरी ने पांच विकेट चटकाए और अपना 100वां टेस्ट विकेट भी पूरा किया. विलियम ओ’रुरके ने 4 विकेट झटके. टीम साउदी को एक सफलता मिली. जवाब में उतरी न्यूजीलैंड की टीम पूरे लय में दिखी और उसके बल्लेबाज आराम से शॉट खेलते रहे.

17101 Pti10 17 2024 000261A
Bengaluru: India’s captain Rohit Sharma takes a successful DRS review

IND vs NZ: कुलदीप ने दिलाई भारत को पहली सफलता

भारत को पहली सफलता कुलदीप यादव ने कप्तान टॉम लाथम को पगबाधा आउट कर दिलाई. लाथम 15 रन बनाकर आउट हुए. जिस समय न्यूजीलैंड को पहला झटका लगा, उस समय टीम का स्कोर 67 रन था. यानी बिना किसी नुकसान ने न्यूजीलैंड ने पहली पारी में बढ़त बना ली. दूसरे छोर पर डेवोन कॉन्वे ने अपनी धुआंधार बल्लेबाजी जारी रखी और 105 गेंद पर 11 चौके और 3 छक्के की मदद से 91 रन बना डाले. उनकी पारी का अंत अनुभवी रविचंद्रन अश्विन ने किया. अश्विन ने कॉन्वे को बोल्ड कर दिया.

17101 Pti10 17 2024 000264B
Bengaluru: New Zealand’s Devon Conway plays a shot on the second day of the first test cricket match between India and New Zealand

IND vs NZ: न्यूजीलैंड का स्कोर 180-3

दूसरे दिन के खेल तक न्यूजीलैंड ने 3 विकेट के नुकसान पर 180 रन बना लिए हैं, जो भारत से 134 रन ज्यादा है. भारत को तीसरी सफलता रवींद्र जडेजा ने विल यंग को आउट कर दिलाई. यंग ने 33 रनों की पारी खेली. रचिन रवींद्र और डेरिल मिशेल क्रीज पर मौजूद हैं. भारत को तीसरे दिन न्यूजीलैंड को जल्दी आउट करना होगा और दूसरी पारी में शानदार बल्लेबाजी करनी होगी. पहला मैच गंवाने के बाद भारत पर पूरे सीरीज में काफी दबाव होगा. हालांकि न्यूजीलैड ने अब तक भारत में एक भी सीरीज नहीं जीती है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें