26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Vastu Tips: अपने घर से वास्तु दोष हटाने के लिए अपनाएं ये उपाय

Vastu Tips: अगर आपको भी ऐसा महसूस हो रहा है कि आपके घर से अशान्ति दूर नहीं हो रही है तो इस लेख में आपको कई ऐसे उपाय बताए गए हैं, जो हर प्रकार के वास्तु दोष को दूर करने में आपकी मदद कर सकते हैं.

Vastu Tips: कई लोगों को यह समस्या होती है कि वो हर प्रकार के प्रयास और उपाय करते हैं, लेकिन उनके घर से अशांति जाने का नाम नहीं लेती है. घर में मौजूद अशान्ति के कारण, घर के हर सदस्य परेशान रहते हैं और यह तनाव उनकी उन्नति में भी बाधा खड़ा करता है. घर में मौजूद इस अशान्ति के कई कारण हो सकते हैं, जिनमें से एक वास्तु शास्त्र का ठीक प्रकार से पालन न करना भी शामिल होता है. ऐसा माना जाता है कि वास्तु शास्त्र का ठीक तरीके से पालन करने से घर में सकारात्मक ऊर्जा बनी रहती है और घर कई प्रकार की परेशानियों से भी दूर रहता है. अगर आपको भी ऐसा महसूस हो रहा है कि आपके घर से अशान्ति दूर नहीं हो रही है तो इस लेख में आपको कई ऐसे उपाय बताए गए हैं, जो हर प्रकार के वास्तु दोष को दूर करने में आपकी मदद कर सकते हैं.

दर्पण का रखें ध्यान

वास्तु शास्त्र के अनुसार अगर आपको ऐसा लगता है कि आपका घर वास्तु दोष का शिकार हो रहा है तो आपको सबसे पहले यह देखना चाहिए कि आपके घर में कहीं दरवाजे के ठीक सामने दर्पण तो नहीं है, अगर आपको ऐसा लगे, तो तुरंत ही अपने दरवाजे के सामने से दर्पण हटा दें, क्योंकि ऐसी स्थिति घर में नकारात्मक ऊर्जा लेकर आती है.

कपूर का करें इस्तेमाल

वास्तु शास्त्र की मानें तो, अपने घर में नियमित रूप से कपूर जलाने से आप वास्तु से जुड़े कई दोषों से छुटकारा पा सकते हैं , ऐसा करने से घर से सारी नकारात्मक ऊर्जा दूर रहती है और घर में सुख-समृद्धि आती है.

Also read: Chanakya Niti: ऐसे गुण रखने वाले लोगों को होती है स्वर्ग की प्राप्ति

Also read: Premanand Ji Maharaj: महाराज जी ने बताया इन कारणों से नहीं लगती है नौकरी

हल्के रंगों का करें इस्तेमाल

वास्तु दोष को दूर करने के लिए आपको अपने घर को रंगने के लिए हल्के रंगों का इस्तेमाल करना चाहिए, हल्के रंग घर में सकारात्मक ऊर्जा लेकर आते हैं और घर हर प्रकार की परेशानियों से बचा रहता है.

इस दिशा में रखें एक्वेरियम

वास्तु शास्त्र के अनुसार अगर आप अपने घर के उत्तर-पूर्व दिशा में एक्वेरियम रखते हैं तो यह घर के लिए शुभ माना जाता है. एक्वेरियम में रखी मछलियां, धन को आकर्षित करती हैं.      

Also read: Premanand Ji Maharaj: प्रेमानंद महाराज ने बताया ऐसे लोगों को नहीं जाना चाहिए मंदिर          

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें