22.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Good News : लोगों का इंतजार हुआ खत्म, गया से मुंबई जाना हुआ आसान, इस ट्रेन में शुरू हुई टिकटों की बुकिंग

Gaya News : गया से मुंबई जाने वाली मात्र एक ही ट्रेन हावड़ा-मुंबई एक्सप्रेस थी, लेकिन अब 23 अक्तूबर से मुंबई जाने के लिए गया जंक्शन से दो ट्रेनों की सुविधा मिलेगी.

आगामी 23 अक्तूबर को गया रेलवे स्टेशन से मुंबई जाने के लिए नई ट्रेन खुलेगी. इस ट्रेन के टिकटों की बुकिंग शुरू कर दी गयी है. अब तक 10 हजार रुपये से अधिक टिकट की खरीदारी की गयी है. इस ट्रेन का परिचालन शुरू होने से आम लोगों के साथ-साथ प्रदेशों में कामकाज करनेवालों को काफी सुविधा मिली है. 

अब गया से मुंबई जाना हुआ आसान 

गया से मुंबई जाने वाली मात्र एक ही ट्रेन हावड़ा-मुंबई एक्सप्रेस थी, लेकिन अब 23 अक्तूबर से मुंबई जाने के लिए गया जंक्शन से दो ट्रेनों की सुविधा मिलेगी. रेलवे अधिकारियों की टीम ने बताया कि 23 अक्तूबर को पहली बार यह ट्रेन गया रेलवे स्टेशन से शाम सात बजे खुलेगी. यह ट्रेन कोडरमा, हजारीबाग टाउन, बरकाकाना, मेसरा, रांची, हटिया, राउरकेला, झारसुगुड़ा, रायगढ़, विलासपुर, रायपुर, दुर्ग, गोंदिया, नागपूर, वर्धा, बदनेरा, अकोला, भूषावल, जलगांव, नासिक और कल्याण स्टेशन होते हुए जायेगी. 

 13 अक्तूबर को किया गया था ट्रायल

गौरतलब है कि 13 अक्तूबर को पहली बार इस ट्रेन का ट्रायल किया गया था. बताया जाता है कि गया से लोकमान्य तिलक के लिए नयी साप्ताहिक एक्सप्रेस ट्रेन को मंजूरी देने के बाद नियमित रूप से चलने का भी निर्देश दे दी गयी है. इससे न केवल यात्रा सुगम होगी, बल्कि व्यापार और पर्यटन को भी बढ़ावा मिलेगा. गाड़ी संख्या 22358 गया-लोकमान्य तिलक टर्मिनस एक्सप्रेस का समय शाम सात बजे गया से प्रस्थान करेगी. अगली सुबह 5:50 बजे लोकमान्य तिलक टर्मिनस पहुंचेगी.

इसे भी पढ़ें : Rail Ticket Reservation : रेलवे ने बदला रिजर्वेशन का नियम, अब 4 महीने नहीं इतने दिनों पहले होगी टिकटों की बुकिंग

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें