22.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Adah Sharma:हिना खान को शो में रिप्लेस करने पर अदा शर्मा ने दी सफाई

अदा शर्मा इनदिनों शो रीता सान्याल की शीर्षक भूमिका में नजर आ रही हैं. इस इंटरव्यू में हिना खान के शो की ओरिजिनल चॉइस होने सहित कई और पहलुओं पर उन्होंने बात की है.

adah sharma :अभिनेत्री अदा शर्मा का नया शो रीता सान्याल इनदिनों ओटीटी प्लेटफार्म डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर स्ट्रीम कर रहा है. इस शो में अदा शीर्षक भूमिका में हैं.अदा कहती हैं कि मैं बहुत ही उत्साहित हूं कि लोगों का रिस्पांस क्या होगा. यह शो एक महीने तक चलने वाला है. रोज नया एपिसोड है. यह फॉर्मेट मेरे लिए भी नया है. उनके इस शो और उससे जुड़ी तैयारियों से लेकर विवाद पर उर्मिला कोरी से हुई बातचीत 


रीता सान्याल शो में हां कहने के लिए आपके लिए सबसे ज्यादा क्या अपीलिंग था ?

आप एक फिल्म या वेब सीरीज में दो या हद से हद तीन किरदार में दिख सकते हैं, लेकिन दस किरदार को करना. किसी भी एक्टर के लिए एक सपना होता है.सच कहूं तो मैंने ऐसा सपना भी नहीं देखा था कि किसी प्रोजेक्ट में मुझे दस किरदार करने को मिलेंगे. जब मिला तो कौन ना बोलेगा, तो सबसे अहम वजह यही थी. यह क्राइम थ्रिलर का जॉनर है.आमतौर पर यह बहुत सीरियस माना जाता है. यह भी सीरियस है,लेकिन कुछ टुकड़ों में है. मूल रूप से यह फंतासी जॉनर है, जो आमतौर पर हम हिंदी में करते नहीं हैं. मैंने पहले ऐसा जॉनर नहीं किया था. मेरा किरदार रीता का है,जो वकील है, डिटेक्टिव है और अलग – अलग रूप भी लेती है. कुल मिलाकर इस शो में बहुत कुछ उत्साहित करने वाला था. मुझे लगा कि यह करना चाहिए.

आपने अलग – अलग किरदारों के लिए अलग -अलग लुक लिया है, सबसे पसंदीदा कौन सा लुक था ?

हर दिन सेट पर किसी को कोई और किरदार पसंद आ जा रहा था. मेरे साथ भी यही हो रहा था. वैसे कुछ किरदार थोड़ा ज्यादा पसंद आये, जैसे शो में एक बार मैं मच्छीवाली की भूमिका में दिखूंगी. फ़ूड इंस्पेक्टर भी बनी हूं. उसके लिए मुझे 120 किलो का दिखना था ,तो मैंने फैट शूट पहना. उसके ऊपर फिर साड़ी, तो उसमें मजा आया है. एक किरदार वेट्रेस का किया है, उसमें मैंने बॉलीवुड की एक एक्ट्रेस की आवाज की नकल उतारी है. 

 सबसे मुश्किल किस किरदार को निभाने में आया ?

आसानी से किरदार में ढल जाए तो ही असली मजा है, आपकी मेहनत अगर दिखेगी तो वह अच्छा नहीं है. इस शो के एक किरदार के लिए मैं पूरी रात सोई नहीं थी. मैं वॉइस नोट्स बार – बार सुन रही थी, कि मैं सही से उसका टोन पकड़ लुंगी या नहीं ,लेकिन जब स्क्रीन पर आप उस किरदार को देखें तो लगे कि इसने कितनी आसानी से कर लिया. मुझे लगता है कि जब मेहनत नहीं दिखती है तो ही वह सफल होती है.

आप निजी जिंदगी में किसकी जासूसी करना चाहेंगी?

मैं थोड़ी बहुत सोशल मीडिया पर स्टॉकिंग कर लेती हूं. उससे ज्यादा मैं नहीं करती हूं. सच कहूं तो उससे ज्यादा टाइम भी नहीं है. सोशल मीडिया में ताकाझांकी में बहुत ही ज्यादा समय चला जाता है. आप एक फोटो या रील देखने जाते हो, लेकिन फिर उसके बाद 10 देखने में जुट जाते हैं और टाइम का पता भी नहीं चलता है. मैं बहुत कोशिश करती हूं कि ना देखूं ,लेकिन ज्यादा कंट्रोल नहीं कर पाती हूं. लेकिन हां मैंने एक नियम बनाया है कि जब भी मैं सेट पर रहूंगी. मैं अपना मोबाइल साइलेंट मोड में रखकर बैग में ही रखती हूं. मोबाइल हाथ में रहेगा तो मैं अपनी एक्टिंग और स्क्रिप्ट पर पूरा फोकस नहीं कर पाऊंगी. हां घर पर अगर बैठी हूं तो मैं बहुत घंटे सोशल मीडिया पर रील देखने में बर्बाद कर देती हूं. वैसे पिछले डेढ़ दो साल से मुझे बहुत कम समय मिलता है. इन दिनों मैंने कोरियाई शो का हिंदी डब वर्जन देखना शुरू किया है.

अपने मौजूदा करियर को किस तरह से देखती हैं ?

ये मेरे करियर का बेस्ट फेज है. एक एक्टर अपने करियर में अलग-अलग तरह के काम करना चाहता है और इस वक्त मुझे वही मौका मिल रहा है. रीता सान्याल मेरा इस साल रिलीज होने वाला चौथा प्रोजेक्ट है.निश्चित तौर पर टर्निंग पॉइंट में मैं द केरल स्टोरी का ही नाम लेना चाहूंगी.उसके बाद से चीजें मेरे लिए बदली है. उस फिल्म का नाम लेने के साथ-साथ मैं अपनी पहली फिल्म 1920 का भी नाम लूंगी क्योंकि उसे फिल्म से पहले तक मुझे किसी ने कहीं नहीं देखा था. उसने मुझे लोगों से मिलवाया. बहुत से टैलेंटेड लोग होते हैं , लेकिन उन्हें पहला मौक़ा ही नहीं मिल पाता है.

केरल स्टोरी और बस्तर के बाद क्या आपको लगा था कि कहीं मैं उसी जॉनर की फिल्मों में टाइपकास्ट ना हो जाऊं ?

मुझे नहीं लगता कि किसी भी अच्छी चीज में टाइप कास्ट होना बुरी बात है. केरल स्टोरी हाईएस्ट फीमेल ग्रॉसिंग फिल्म है. मुझे लोग टाइप कास्ट करना चाहते हैं तो करें. मैं आगे भी ऐसी फिल्मों का हिस्सा बनते रहना चाहूंगी. वैसे मैं शिकायत नहीं कर सकती हूं क्योंकि केरल स्टोरी और बस्तर के बीच में मैंने सनफ्लावर सीरीज की थी, जिसमें मैंने बार डांसर का किरदार निभाया था. उस तरह का किरदार मैंने पहले कभी नहीं निभाया था. अभी रीता कर रही हूं. ये भी बहुत ही अलग तरह का शो है. यह शो रियलिटी से बहुत दूर है.

आपसे पहले इस शो के लिए हिना खान पहली पसंद थी ?

सच कहूं तो मैंने यह पढ़ा था, लेकिन मुझे इस बारे में मालूम नहीं था.मेकर्स ने जब मुझे अप्रोच किया था तो उन्होंने भी मुझे नहीं बताया था. मुझे मीडिया से यह बात मालूम पड़ी है. हिना खान को मैं पर्सनली नहीं जानती हूं, लेकिन उनके सोशल मीडिया पर मैं वीडियोज देखती रहती हूं. अभी जो उनकी कैंसर से जंग लड़ने की जर्नी है. वह बताती है कि वह कितनी स्ट्रांग है. मेरी शुभकामनाएं हमेशा उनके साथ रहेगी. वैसे मैं बताना चाहूंगी कि मैं केरल स्टोरी के लिए भी पहली पसंद नहीं थी. मेरी पहली फिल्म 1920 के लिए भी एक लीडिंग लेडी चाहिए थी और विदेशी चाहिए थी,लेकिन उन लोगों को मेरा ऑडिशन बहुत अच्छा लग गया था. बस्तर में जो मेरा रोल था. वह पहले किसी मेल कैरेक्टर के लिए लिखा गया था,बाद में मेरे लिए जेंडर चेंज किया गया,तो उसमें भी मैं फर्स्ट चॉइस नहीं थी. रीता का मुझे लगा था कि मैं फर्स्ट चॉइस लेकिन अभी मुझे मालूम पड़ा था कि मैं उसके लिए भी पसंद नहीं थी..

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें