22.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

अप लाइन के होम सिग्नल पर लगभग 40 मिनट तक रुकी रही मालदा-किऊल इंटरसिटी

सिग्नल पर लगभग 40 मिनट तक रुकी रही मालदा-किऊल इंटरसिटी

ट्रेन का कुछ हिस्सा सुरंग में ही फंसे रहने से रेल यात्रियों में दहशत

जमालपुर

मालदा टाउन से किऊल जा रही 13409 अप इंटरसिटी एक्सप्रेस गुरुवार को अप लाइन के होम सिग्नल पर आशिकपुर के निकट लगभग 40 मिनट रुकी रही. जिसके कारण यात्री किसी अनहोनी की आशंका से परेशान रहे. दूसरी तरफ अप लाइन बाधित हो जाने पर पीछे से आ रही बांका-राजेंद्र नगर इंटरसिटी एक्सप्रेस को भी बरियारपुर रेलवे स्टेशन पर काफी देर तक रोक रखा गया. बाद में लाइन क्लियर होने पर दोनों ट्रेन जमालपुर पहुंची.

प्राप्त जानकारी में बताया गया कि पूर्व रेलवे के प्रिंसिपल चीफ इंजीनियर विक्रम कुमार गुप्ता भागलपुर की ओर से अप लाइन से विंडो इंस्पेक्शन करते हुए जमालपुर होते किउल की तरफ अपने विंडो इंस्पेक्शन कार से गुजर रहे थे. उनके विंडो इंस्पेक्शन कार के पीछे मालदा टाउन-किउल इंटरसिटी एक्सप्रेस चल रही थी. जैसे ही प्रिंसिपल चीफ इंजीनियर का इंस्पेक्शन कार जमालपुर स्टेशन से कुछ दूर पहले जमालपुर यार्ड के निकट पहुंची, इस समय उसमें तकनीकी बाधा उत्पन्न हो गयी और उनके इंस्पेक्शन कार को वही रोक देना पड़ा. जिसके कारण मालदा टाउन-किऊल इंटरसिटी एक्सप्रेस को होम सिग्नल पर रोक दिया गया. जिससे ट्रेन के कुछ कोच सुरंग में ही रुक गये. इसके बाद रेल यात्रियों में किसी अनहोनी की आशंका को लेकर बेचैनी बढ़ गई. बाद में जमालपुर यार्ड लोको की सहायता से प्रिंसिपल चीफ इंजीनियर के इंस्पेक्शन कार को किउल की तरफ भेजा गया. लाइन क्लियर होने के उपरांत मालदा टाउन-किउल इंटरसिटी एक्सप्रेस को जमालपुर लाया गया. विदित हो कि जिस स्थान पर इस ट्रेन को रोका गया था, उससे कुछ ही दूरी पर लगभग एक दशक पहले साहिबगंज-दानापुर इंटरसिटी एक्सप्रेस पर नक्सली हमला हुआ था. जिसमें कई सुरक्षा कर्मियों की मौत हो गई थी और उनके हथियार भी लूट लिए गए थे. जिससे रेलयात्रियों में डर बना रहा.

11:16 बजे रतनपुर से खुली ट्रेन 12:10 बजे पहुंची जमालपुर

अधिकृत जानकारी में बताया गया कि 13409 अप मालदा टाउन किउल इंटरसिटी एक्सप्रेस अपने निर्धारित समय से चल रही थी. इस ट्रेन का जमालपुर पहुंचने का निर्धारित समय 11:10 बजे था. ट्रेन रतनपुर रेलवे स्टेशन 11:16 बजे क्रॉस की थी. इसके बाद इस ट्रेन को रास्ते में रोका गया और रतनपुर से जमालपुर की 6 किलोमीटर की दूरी तय करने में इस ट्रेन को एक घंटा लगा. दूसरी तरफ 13241 अप बांका-राजेंद्र नगर इंटरसिटी एक्सप्रेस को इस दौरान बरियारपुर रेलवे स्टेशन पर रोक रखा गया. जिसके कारण ट्रेन अपने निर्धारित समय से लगभग 17 मिनट विलंब से चलकर अपराह्न 12:17 बजे जमालपुर पहुंची. जबकि इस ट्रेन के यहां पहुंचने का निर्धारित समय अपराह्न 12:00 बजे है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें