26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

एनएच-31डी के विकास के लिए 1606.14 करोड़ मंजूर

केंद्रीय सड़क परिवहन व राजमार्ग मंत्रालय ने पश्चिम बंगाल में पैकेज II-बी के तहत एनएच-31डी के पुनर्वास और उन्नयन के लिए 1606.14 करोड़ मंजूर किये हैं.

केंद्रीय सड़क परिवहन व राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने दी जानकारी

संवाददाता, कोलकाता

केंद्रीय सड़क परिवहन व राजमार्ग मंत्रालय ने पश्चिम बंगाल में पैकेज II-बी के तहत एनएच-31डी के पुनर्वास और उन्नयन के लिए 1606.14 करोड़ मंजूर किये हैं. इस राशि से उत्तर बंगाल में धूपगुड़ी से फलाकाटा तक 29.86 किलोमीटर लंबा चार-लेन वाले राजमार्ग का विस्तार किया जायेगा.

यह जानकारी गुरुवार को केंद्रीय सड़क परिवहन व राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने सोशल मीडिया एक्स के माध्यम से दी. उन्होंने एक्स पर लिखा कि यह पहल राष्ट्रीय राजमार्ग विकास परियोजना (एनएचडीपी) के तहत है. यह ईस्ट-वेस्ट कॉरिडोर का एक महत्वपूर्ण खंड है, जो एनएच-27 को जोड़ता है. यह पोरबंदर से राजकोट, समाखियाली, राधनपुर, कोटा, झांसी, कानपुर, लखनऊ, अयोध्या, गोरखपुर और मुजफ्फरपुर से होते हुए सिलीगुड़ी, असम और गुवाहाटी तक जाता है.

यह परियोजना क्षेत्रीय संपर्क में भी सुधार करेगी और माल व रसद की सुचारू आवाजाही को सुगम बनायेगी, जिससे क्षेत्र के बुनियादी ढांचे और अर्थव्यवस्था को काफी बढ़ावा मिलेगा. इस परियोजना के पूरा होने से ईस्ट-वेस्ट कॉरिडोर का अंतिम चरण पूरा हो जायेगा, जिससे उत्तर-पूर्व भारत से कनेक्टिविटी बढ़ेगी और चिकन नेक कॉरिडोर में भारत के रणनीतिक लाभ को बल मिलेगा. इसके अतिरिक्त, यह नयी सड़क यात्रा की दूरी को 25 किलोमीटर से अधिक कम कर देगी.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें