26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

प्रदेश भाजपा ने तैयार की सदस्यता अभियान की रूपरेखा

भाजपा ने पश्चिम बंगाल में सदस्यता अभियान चलाने के लिए रूपरेखा तैयार कर ली है और अगले सप्ताह महानगर के दौरे के समय केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह यहां सदस्यता अभियान का औपचारिक रूप से शुरूआत कर सकते हैं.

24 अक्तूबर को बंगाल में अभियान का औपचारिक रूप से शुरुआत कर सकते हैं अमित शाह

संवाददाता, कोलकाता

भाजपा ने पश्चिम बंगाल में सदस्यता अभियान चलाने के लिए रूपरेखा तैयार कर ली है और अगले सप्ताह महानगर के दौरे के समय केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह यहां सदस्यता अभियान का औपचारिक रूप से शुरूआत कर सकते हैं. इसे लेकर मुख्य कार्यक्रम साल्टलेक स्थित ईस्टर्न जोनल कल्चरल सेंटर (ईजेडसीसी) में आयोजित होगा. साथ ही शाह दौरे के समय पार्टी नेताओं के साथ बैठक भी करेंगे.

प्रदेश भाजपा के सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, राज्य में सदस्यता अभियान के लिए पार्टी सांसदों और विधायकों को सदस्य जुटाने का लक्ष्य भी तय किया गया है. प्रदेश अध्यक्ष सुकांत मजूमदार सहित पार्टी के 12 विधायकों को कम से कम 10 हजार सदस्य जुटाने का लक्ष्य दिया गया है. वहीं, विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी समेत पार्टी के सभी अन्य विधायकों को कम से कम पांच हजार सदस्य बनाने के लिए कहा गया है.

उल्लेखनीय है कि भाजपा ने दो सितंबर को देशभर में सदस्यता अभियान शुरू किया है और उस दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पार्टी के अखिल भारतीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने नया सदस्य बनाया था. इसके साथ ही यह कार्यक्रम सभी राज्यों में शुरू हो गया है, लेकिन पश्चिम बंगाल में आरजी कर कांड की वजह से प्रदेश भाजपा अब तक इसकी शुरुआत नहीं कर पायी है. हालांकि, बंगाल में राज्य और जिला स्तर के नेताओं, सांसदों, विधायकों ने कुछ लोगों को सदस्य बनाया भी है, लेकिन इस अभियान की औपचारिक शुरूआत अगले गुरुवार को अमित शाह की मौजूदगी में किया जायेगा. प्रदेश भाजपा की ओर से 24 अक्तूबर से 15 नवंबर तक पूरे राज्य में सदस्यता अभियान चलाया जायेगा. बताया गया है कि इस अभियान के क्रियान्वयन की रूपरेखा तैयार की गयी है, जिसकी जानकारी सांसद शमिक भट्टाचार्य ने जिला नेताओं को भेज दी है. भाजपा सूत्रों के मुताबिक, शमिक भट्टाचार्य ने पार्टी नेताओं को पत्र भेजकर साफ कर दिया है कि कब से और किस स्तर पर क्या करना है. भट्टाचार्य ने जिला नेताओं को शाह के दौरे से पहले तैयारियां पूरी कर लेने का आदेश दिया है.

जानकारी के अनुसार, भाजपा का सदस्य बनने के लिए किसी को एक विशिष्ट फोन नंबर पर ””””””””””””””””मिस्ड कॉल”””””””””””””””” करना होता है. इसके बाद जो व्यक्ति सदस्य बनना चाहता है, उसे मोबाइल पर आए लिंक पर जाकर फॉर्म भरना होगा. यह पूरी प्रक्रिया किसी स्थानीय भाजपा नेता के माध्यम से पूरा होना है. जो भाजपा नेता ऐसे 100 सदस्य बनायेंगे, उन्हें सक्रिय सदस्य बनने का मौका मिलेगा. यह भी निर्देश दिया गया है कि प्रत्येक संगठनात्मक मंडल में 100 लोगों को सक्रिय सदस्य बनाने का लक्ष्य दिया गया है. प्रदेश भाजपा चाहती है कि बंगाल में उसे कितने सदस्य मिल सकते हैं, इसका प्रारंभिक अनुमान अमित शाह को सौंप दी जाये. बताया गया है कि भाजपा का सदस्यता अभियान तीन चरणों में 24 से 30 अक्टूबर, एक से सात नवंबर और नौ से 15 नवंबर तक चलाया जायेगी.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें