28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Jharkhand Assembly Election: NDA गठबंधन को बड़ा झटका, BJP और AJSU के ये दो नेता आज थामेंगे झामुमो का दामन

Jharkhand Assembly Election 2024 : चंदनकियारी और जमुआ के दो नेता आज एनडीए का साथ छोड़ने वाले हैं. आजसू के पूर्व विधायक उमाकांत रजक और जमुआ से वर्तमान भाजपा विधायक केदार हाजरा आज झामुमो का दामन थाम लेंगे.

Jharkhand Assembly Election, रांची : झारखंड विधानसभा चुनाव से पहले एनडीए गठबंधन को बड़ा झटका लगा है. दरअसल चंदनकियारी के पूर्व विधायक उमाकांत रजक ने आजसू की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है. जानकारी के मुताबिक अब वे झामुमो का दामन थामने वाले हैं. इसके अलावा जमुआ से वर्तमान विधायक केदार हाजरा भी आज झारखंड मुक्ति मोर्चा की सदस्यता ग्रहण कर लेंगे.

उमाकांत रजक ने कुछ दिन पहले ही सीएम हेमंत से की थी मुलाकात

ज्ञात हो कि कुछ दिन पहले ही आजसू के पूर्व विधायक उमाकांत रजक ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से मुलाकात की थी. उसके बाद से ही ये कयास लगाये जा रहे थे कि वो जल्द ही झामुमो का दामन थामने वाले हैं. साल 2009 में वे चंदनकियारी से चुनाव लड़े थे. उस वक्त उन्होंने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी अमर बाउरी को हराया था. अमर बाउरी फिलहाल नेता प्रतिपक्ष हैं. साल 2019 के चुनाव में उन्होंने 9,211 वोटों के अंतर से जीत दर्ज की थी.

Also Read: Torpa Vidhan Sabha: झारखंड पार्टी के गढ़ में भाजपा, कांग्रेस और झामुमो ने की सेंधमारी

कौन हैं केदार हाजरा

केदार हाजरा भाजपा की जमुआ सीट से तीन बार के विधायक हैं. साल 2019 के चुनाव में उन्होंने कांग्रेस की मंजू कुमारी को 18 हजार से अधिक वोटों से हराया था. लेकिन मंजू कुमारी ने हाल ही में अपने पिता के साथ बीजेपी का दामन थाम लिया. जिसके बाद से ही ये चर्चा तेज हो गयी थी वर्तमान सीटिंग विधायक का टिकट बीजेपी काट सकती है. झारखंड गठन के बाद से केदार हाजरा बीजेपी की टिकट पर साल 2019, 2014 और 2005 में चुनाव जीत चुके हैं.

आज से शुरू हो गयी है नामांकन प्रक्रिया

चुनाव आयोग द्वारा जारी अधिसूचना के अनुसार झारखंड में आज से ही नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो गयी है. लेकिन अभी तक किसी भी प्रमुख दलों ने अपने प्रत्याशियों की घोषणा नहीं की है. इंडिया और एनडीए गठबंधन में अब भी सीट शेयरिंग को लेकर खींचतान जारी है. हालांकि, उम्मीद की जा रही है कि भाजपा जल्द ही अपने प्रत्याशियों की पहली सूची जारी कर देगी. अब तक केवल जयराम महतो की पार्टी जेएलकेएम ने ही अपने उम्मीदवारों की सूची जारी की है.

Also Read: Jharkhand Assembly Election: इन 4 विधानसभा सीटों पर हर बार बदलते रहे हैं चेहरे, क्या इस बार बदलेगा समीकरण?

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें