28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Surya Gochar 2024: सूर्य के तुला राशि में गोचर से जीवन में होगा ये असर

Surya Gochar 2024: सूर्य हर 30 दिन में अपनी राशि बदलते हैं। जब सूर्य शुभ ग्रह की राशि में प्रवेश करते हैं, तो इसका प्रभाव सकारात्मक होता है. हालांकि, यदि सूर्य अशुभ ग्रह की राशि या नीच राशि में गोचर करते हैं, तो इसका प्रभाव नकारात्मक होता है.

Surya Gochar 2024: सूर्य को सौर मंडल में सबसे ज्यादा महत्व दिया गया है सूर्य के तुला राशि में गोचर से अगले 30 दिन तक देश दुनिया के साथ वायुमंडल पर इसका असर दिखने को मिलेगा.सूर्य जब एक राशि से दुसरे राशि में प्रवेश करते है उसे संक्रांति कहा जाता है. सूर्य प्रत्येक 30 दिन में अपने अपना राशि परिवर्तन करते है.सूर्य जब शुभ ग्रह के राशि में गोचर करते है इनका परिणाम अनुकूल पड़ता है. लेकिन अशुभ ग्रह की राशि में या नीच राशि में गोचर करे इसका प्रभाव नकारात्मक पड़ता है. इससे इतना ही नहीं बल्कि इससे दैनिक जीवन जीवन पर इसका ज्यादा असर देखने को मिलता है.

तुला राशि में सूर्य गोचर से के बाद क्या होता है ?

कालपुरुष की कुंडली में तुला राशि सातवे क्रम की राशि है यह कुंडली के सातवे भाव में प्रभाव बनाकर रखते है तुला राशि अपने आप को संतुलन बनाकर कर रखने का प्रयास करते है तुला राशि के स्वामी शुक्र है शुक्र ग्रह कला संगीत तथा टेलीविजन और रचनात्मक कार्य को दर्शाता है. सौंद्रता का प्रतिक भी है इनके तीन नक्षत्र है. चित्रा, स्वाति, और विशाखा नक्षत्र,तुला राशि में जब सूर्य गोचर करते है तब यह नीच के हो जाते है.

Karwa Chauth 2024 Fast Rules: करवा चौथ पर चांद न दिखे तो कैसे खोलें व्रत? जानिए उपाय

सूर्य के गोचर से वायुमंडल में असर


सूर्य के नीच होने से व्यक्ति के उर्जा में कमी बनेगा,तामसिक गुण बढ़ जायेगा, कार्य में आत्मविश्वास कमी बन जाती है. इतना ही नहीं सूर्य के नीच राशि में गोचर से वायुमंडल में इसका असर दिखाई देगा. 23 अक्तूबर के बाद मौसम में बदलाव दिखाई देगा तेज हवा के साथ वर्षा होगी फसल का नुकसान होगा.

सूर्य नीच होने के कारण संक्रमण बीमारी बढ़ सकता है. दीपावली के आसपास गरज के साथ वर्षा हो सकता है.कपास के खेती गन्ना तथा सुपारी एवं मिर्च के खेती ज्यादा प्राभावित होगा .सूर्य तुला राशि में गोचर से भारतीय राजनितिक पर इसका असर दिखाई देगा.

कई राज्यों में साझे में सरकार चल रही है उसमे पद को लेकर विवाद बनेगा जिसके कारण पार्टी के सदस्यो में अंदरूनी कलह बढ़ जायेगा. सता के विरोधी दल के नेता राजनितिक में अपनी स्थति मजबूत करने की कोशिश करेगे और उन्हें सफलता भी मिलेगा.सता में रहने वाली राजनितिक पार्टी अगले 30 दिन तक शांत अवस्था में रहकर अपना कार्य ठीक तरीके से करेगे.

जन्मकुंडली, वास्तु, तथा व्रत त्यौहार से सम्बंधित किसी भी तरह से जानकारी प्राप्त करने हेतु दिए गए नंबर पर फोन करके जानकारी प्राप्त कर सकते है .

ज्योतिषाचार्य संजीत कुमार मिश्रा
ज्योतिष वास्तु एवं रत्न विशेषज्ञ
8080426594/9545290847

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें