28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

विधानसभा चुनाव से पहले पलामू में नक्सलियों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई, हथियारों के साथ मिली 1000 गोलियां

Jharkhand Naxal News: झारखंड विधानसभा चुनाव 2024 से पहले पलामू में नक्सलियों के खिलाफ पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए हथियारों का जखीरा बरामद किया है.

Jharkhand Naxal News|पलामू, चंद्रशेखर : झारखंड विधानसभा चुनाव से पहले पलामू जिले में नक्सलियों के खिलाफ पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है. इसमें पुलिस को सफलता भी हाथ लगी है. भाकपा माओवादी के खिलाफ हुई इस कार्रवाई में पुलिस के हाथ हथियारों का जखीरा लगा है. इसमें एके-47, एसएलआर, इंसास समेत कई हथियारों के कारतूस शामिल हैं.

पुलिस को थी सूचना- नक्सलियों ने जमा कर रखे हैं हथियार

पलामू जिले के पिपरा थाना की पुलिस ने प्रतिबंधित नक्सली संगठन भाकपा माओवादी के खिलाफ अभियान चलाया था. पिपरा थाना प्रभारी बिमल कुमार ने बताया कि सूचना मिली थी कि पिपरा के चेड़ीस्थान जाने वाली सड़क पर मौजूद झरना पहाड़ के पीछे पहाड़ी इलाके में नक्सलियों ने हथियारों का जखीरा जमा कर रखा है.

गुप्त सूचना के आधार पर पिपरा पुलिस ने चलाया सर्च ऑपरेशन

इसी सूचना के आलोक में पलामू जिले की पिपरा पुलिस ने सर्च ऑपरेशन शुरू किया. पुलिस को इस अभियान के दौरान 1,000 राउंड गोली और एक थ्री नॉट थ्री का रायफल मिला. थाना प्रभारी ने बताया कि गोलियो और हथियारों को पुराने बर्तन में छिपाकर रखा गया था.

15 लाख के इनामी नितेश यादव के प्रभाव वाला है इलाका

झारखंड विधानसभा चुनाव से पहले नक्सलियों के खिलाफ चलाए गए इस अभियान को पुलिस बड़ी सफलता मान रही है. जिस इलाके से हथियार बरामद हुए हैं, वह बिहार से कुछ ही दूरी पर है. यह इलाका प्रतिबंधित नक्सली संगठन भाकपा माओवादी के रीजनल कमेटी सदस्य सह 15 लाख के इनामी नितेश यादव का प्रभाव वाला है.

Also Read

Jharkhand Naxal News: पलामू में नक्सलियों की हथियार बनाने की फैक्ट्री का हुआ पर्दाफाश, दो गिरफ्तार

Jharkhand Naxal News: पलामू से 10 लाख का इनामी भाकपा माओवादी जोनल कमांडर सीताराम रजवार गिरफ्तार, पुलिस ने ऐसे दबोचा

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें