26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Muzaffarpur News: सर्द-गर्म के कारण बढ़ी मरीजों की संख्या, डॉक्टर ने दी गर्म कपड़े पहनने की सलाह

Muzaffarpur News: जिले में सर्द-गर्म की वजह से मरीजों की संख्या बढ़ गई है। डॉक्टर ने सुबह-शाम गर्म कपड़े पहनने की सलाह दी है। साथ ही ठंडा और फ्रिज का सामान न खाने की भी सलाह दी है।

Muzaffarpur News: अक्टूबर के महीने में जिले में रात का तापमान लगातार गिर रहा है। ऐसे में लोग भी अधिक बीमार हो रहे हैं। बदलते मौसम की वजह से लोगों को सर्दी, खांसी, बुखार आदि की समस्या हो रही है। बीते दो तीन दिनों से मौसमी बीमारी की वजह से करीब तीन सौ से चार सौ मरीज अस्पताल पहुंच रहे हैं। अस्पताल में मरीजों का इलाज किया जा रहा है। अस्पतालों में डॉक्टरों की संख्या बढ़ा दी गई है। बता दें, इस प्रकार की मौसमी समस्याओं से जूझ रहे लोगों को दवा के साथ एंटीबायोटिक भी दी जा रही है। वहीं सदर अस्पताल के अधीक्षक बीएस झा ने बताया कि मौसम में बदलाव की वजह से इतनी अधिक संख्या में मरीज अस्पताल पहुंच रहे हैं। 

फ्रिज का सामान खाने से बचें

सदर अस्पताल के अधीक्षक के अनुसार, पहले मरीजों की संख्या दो सौ से 250 थी, अब यह बढ़ कर तीन सौ से चार सौ हो गई है। अस्पतालों में 24 घंटे इमरजेंसी सुविधा भी चालू है। उन्होंने बताया कि इसको लेकर बहुत ज्यादा घबराने की जरूरत नहीं है। इसको लेकर सदर अस्पतल में पर्याप्त डॉक्टर उपलब्ध करा दिए गए हैं। अगर किसी भी तरह की मौसमी बीमारी जैसे सर्दी-खांसी, बुखार या दम फूलने की समस्या आती है तो इसके लिए अस्पताल में इलाज उपलब्ध है और दवा भी पर्याप्त मात्रा में है। वहीं उन्होंने कहा कि इस तरह की समस्याओं से बचाव के लिए मास्क का प्रयोग करें। इस मौसम में फ्रिज का सामान या ठंडा चिज खाने से बचें। शाम और सुबह से समय में गर्म कपड़े पहनना शुरू कर दें। 

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें