23.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Bagaha News: गंडक में बाढ़ के बाद नहरों में मगरमच्छ का आतंक, एक का रेस्क्यू

Bagaha News: गंडक नदी में बाढ़ का पानी बढ़ जाने की वजह से मगरमच्छ नहरों से निकलकर गांव में घुस जा रहे हैं। इससे लोगों में भय का माहौल है। ग्रामिणों ने एक मगरमच्छ का रेस्क्यू किया है।

Bagaha News: बगहा में गंडक नदी में बाढ़ का पानी बढ़ने से नहरों में मगरमच्छ का आतंक बढ़ गया है। इससे ग्रामीणों के बीच डर का माहौल  है। अब ये मगरमच्छ नहरों से पोखरों और तालाबों में पहुंच रहे हैं। इसकी वजह से कई बार मगरमच्छ सड़कों पर भी दिखाई देते हैं। ताजा मामला बगहा के विकास वैभव चौराहा की है, जहां नहर से निकलकर मगरमच्छ गांव में आ गया। इससे लोगों में अफरा-तफरी का माहौल है। मगरमच्छ देखकर ग्रामीण रेस्क्यू में जुट गए। कड़ी मेहनत के बाद मगरमच्छ का रेस्क्यू किया गया। 

वन विभाग ने लोगों को किया सतर्क

बगहा के विकास वैभव चौराहा के पास नहर के ऊपर से गोरखपुर-नरकटियागंज रेल खंड स्थित है। कई बार इस रेल खंड पर भी मगरमच्छ देखे जाते हैं। जिसकी वजह से कई बार ट्रेन की चपेट में आने से मगरमच्छ की मौत भी हो जाती है। वहीं वन विभाग ने लोगों से सतर्कता बरतने और तुरंत सूचना देने का सुझाव दिया है ताकि किसी भी तरह की दुर्घटना को समय रहते टाला जा सके।

रेलवे स्टेशन पर पहुंचा बाघ

बगहा के वाल्मीकि टाइगर रिजर्व के निकट में स्थित नगर रोड रेलवे स्टेशन पर बाघ पहुंच गया. यह जंगल से बाघ रिहायशी इलाके में आ गया. इस कारण लोगों में दहशत का माहौल है. वहीं, कई रेलवे कर्मचारी बाघ की दहाड़ सुनकर भाग खड़े हुए. मालूम हो कि वाल्मीकि नगर टाइगर रिजर्व में कई बाघ मौजूद है. यह कई बार भटककर लोगों के बीच आ जाते है. कई बार यहां बाघ की चहलकदमी देखने को मिली है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें