22.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Jharkhand Elections: INDIA गठबंधन में सीटों का बंटवारा, कांग्रेस का शीर्ष नेतृत्व लेगा अंतिम फैसला

शुक्रवार को रांची स्थित कांग्रेस मुख्यालय में विधानसभा चुनाव को लेकर मंथन हुआ. इंडिया गठबंधन में अबतक सीटों का बंटवारा नहीं हो पाया है. इसलिए सभी 81 विधानसभा सीटों पर उम्मीदवारों की कवायद समिति के सदस्यों द्वारा की गई.

Jharkhand Elections : विधानसभा के मद्देनजर रांची में कांग्रेस के मुख्यालय में चुनाव समिति की बैठक हुई. इस बैठक की अध्यक्षता प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष और चुनाव समिति के चेयरमेन केशव महतो कमलेश ने की. इस दौरान कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी गुलाम अहमद मीर भी मौजूद रहे.

बैठक में क्या हुआ ?

बैठक में विधानसभा वार उम्मीदवारों के नाम पर चर्चा हुई तथा समिति के सदस्यों द्वारा प्रत्येक विधानसभा के लिए नामों की अनुशंसा की गई. इसके बाद उम्मीदवारों के चयन के लिए अंतिम निर्णय के लिए सर्वसम्मति से शीर्ष नेतृत्व को अधिकृत किया गया. बैठक में शामिल सदस्यों ने विधानसभा वार सीटों के संदर्भ में गठबंधन पर समीकरणों के साथ चर्चा की.

इंडिया गठबंधन में नहीं हो पाया है सीटों का बटवारा

इस बैठक की जानकारी देते हुए प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता सोनाल शांति ने बताया कि अभी गठबंधन दलों के बीच सीटों का बंटवारा पूरी तरह नहीं हो पाया है. इसलिए सभी 81 विधानसभा सीटों पर उम्मीदवारों की कवायद समिति के सदस्यों द्वारा की गई. सीट बंटवारे के बाद कांग्रेस कोटे की सीटों पर उम्मीदवारों के संबंध में अंतिम निर्णय लिया जाएगा. हर परिस्थिति में उम्मीदवारी पर निर्णय केंद्रीय चुनाव समिति की अनुशंसा के बाद शीर्ष नेतृत्व करेगा.

Also Read: Jharkhand Elections: NDA को लगा बड़ा झटका, हेमंत सोरेन ने विधायक और पूर्व विधायक को JMM में कराया शामिल

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें