22.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Bihar Liquor Case : जहरीली शराब से मशरक व पानापुर में अब तक 14 लोगों की गयी जान, 30 से अधिक बीमार

Bihar Liquor Case : मिलावटी शराब पीने से सबसे अधिक मशरक क्षेत्र के ब्राहिमपुर में लोगों की जान गयी है. यहां अब तक कुल 12 लोगों की मौत हुई है.

छपरा जिले में मिलावटी शराब के सेवन से अब तक 14 लोगों की जान जा चुकी है. प्राप्त जानकारी के अनुसार मशरक में शुक्रवार की शाम तक कुल 12 लोगों की जान मिलावटी शराब पीने से गयी है. वहीं पानापुर में भी दो लोगों की मौत हुई है. इसके अलावा मढौरा से भी एक मौत की जानकारी मिली. लेकिन उस व्यक्ति की मृत्यु शराब पीने से हुई है या नहीं इसकी पुष्टि अब तक नहीं हो सकी है. वहीं जिन 14 लोगों की मौत हुई है. उनके परिजनों ने मिलावटी शराब पीने की बात कही है. 30 से अधिक लोग बीमार बताये जा रहे हैं. जबकि जिला प्रशासन ने अब तक सिर्फ सात लोगों के ही संदिग्ध मौत की पुष्टि की है. वहीं प्रशासन के अनुसार 12 लोग अभी मशरक स्वास्थ्य केंद्र तथा सदर अस्पताल में इलाजरत हैं. वहीं 13 लोग इलाज के बाद स्वस्थ होकर घर चले गये हैं.

मशरक में शुक्रवार को एक व्यक्ति की मौत

मिलावटी शराब पीने से सबसे अधिक मशरक क्षेत्र के ब्राहिमपुर में लोगों की जान गयी है. यहां अब तक कुल 12 लोगों की मौत हुई है. जिसमें से गुरुवार तक 11 लोगों की मौत की सूचना मिली. वहीं शुक्रवार को मशरक स्वास्थ्य केंद्र में उपचार के लिए आये एक पीड़ित की मौत सदर अस्पताल ले जाने के क्रम में हो गयी. जिसकी पहचान गनौली के 45 वर्षीय हीरा महतो के रूप में की गयी है. वहीं शुक्रवार को भी 10 से अधिक लोग जांच के लिए पहुंचे. इनमें से 36 वर्षीय खजुली निवासी अरविंद महतो की स्थिति गंभीर बतायी जा रही है. परिजनों का कहना है कि अरविंद ने मिलावटी शराब का सेवन किया है. उसकी आंखों की रोशनी भी कमजोर हो गयी है.

गांव के जांच कर रही है स्वास्थ्य विभाग की टीम

डीएम अमन समीर के निर्देश पर सिविल सर्जन डॉक्टर सागर दुलाल सिंह ने स्वास्थ्य विभाग की एक टीम गठित की है. जिसके द्वारा मशरक के ब्राहिमपुर व आसपास के गांव में जांच की जा रही है. वहीं लोगों से अपील की जा रही है कि यदि वह बीमार हैं, तो स्वास्थ्य केंद्र आकर अपनी जांच करायें. वहीं प्रभावित गांवों में भी हेल्थ कैंप लगा दिया गया है. जहां एंबुलेंस 24 घंटे मौजूद है. इसके अलावा मशरक स्वास्थ्य केंद्र को भी अलर्ट मोड में रखा गया है. साथ ही सदर अस्पताल में भी एक वार्ड को रिजर्व मोड में रखने का निर्देश दिया गया है.

इसे भी पढ़ें : बिहार के इस जिले में नहीं बिकेगा नॉनवेज खाना, प्रशासन ने बंद कराई दुकानें, जानें वजह

स्पेशल एसआइटी कर रही जांच

इस पूरे मामले की जांच के लिए स्पेशल एसआइटी का गठन किया गया है. एसपी डॉ कुमार आशीष के निर्देश पर कार्रवाई शुरू कर दी गयी है. एएसपी डॉ राकेश कुमार के नेतृत्व में एसआइटी छापेमारी कर रही है. प्राप्त जानकारी के अनुसार अब तक कुल चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है. वहीं आठ लोगों को संदेह के आधार पर गिरफ्तार कर उनसे पूछताछ भी की गयी है. एसपी ने बताया कि पूरे जिले में शराब माफियाओं के खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी गयी है. शराब के धंधे में संलिप्त 40 से अधिक अभियुक्तों को अब तक गिरफ्तार किया जा चुका है. 2000 लीटर से अधिक शराब की जब्ती हुई है. वहीं सभी सीमावर्ती इलाकों में भी सघन जांच अभियान चलाया जा रहा है.

इसे भी पढ़ें : Bihar : पुलिस के पकड़ से अभी भी बाहर हैं शराब के बड़े खिलाड़ी, छोटे तस्करों को पकड़कर कर रहे खानापूर्ति 

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें