22.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Begusarai News : मंसूरचक में विक्षिप्त महिला ने ससुराल में फांसी लगाकर की खुदकशी

Begusarai News : प्रखंड के समसा दो पंचायत के वार्ड संख्या- 8 आगापुर गांव में रमेश रजक के पुत्र हरिवंश कुमार की करीब 20 वर्षीय पत्नी शबनम कुमारी ने शुक्रवार के दिन करीब 7:30 बजे घर के बरामदा पर सिलिंग फेन में रस्सी का फंदा लगाकर खुदकुशी कर ली.

मंसूरचक. प्रखंड के समसा दो पंचायत के वार्ड संख्या- 8 आगापुर गांव में रमेश रजक के पुत्र हरिवंश कुमार की करीब 20 वर्षीय पत्नी शबनम कुमारी ने शुक्रवार के दिन करीब 7:30 बजे घर के बरामदा पर सिलिंग फेन में रस्सी का फंदा लगाकर खुदकुशी कर ली. घटना के संबंध में मृतका के ससुर रमेश रजक ने बताया उसकी सास कुछ काम से बाहर निकली थी उसी समय शबनम ने घटना काे अंजाम दे दिया. जब वह देखी बहू फांसी पर झूली हुई हैं तो पड़ोस के लोगों के सहारे उसे फंदा हटाने की कोशीश की, लेकिन तब तक तो शबनम भगवान के घर रवाना हो चुकी थी. उन्होंने कहा कि 13 मार्च 2023 के दिन हिन्दू रीति-रिवाज के अनुसार अपना पुत्र हरिवंश कुमार की शादी तेघड़ा अनुमंडल के किरतौल गांव में नरेश रजक की पुत्री के साथ किया था. शादी होने के बाद रुकसदी करवा कर आगापुर गांव लायें फिर कुछ दिन बाद मैके अपने पिता के साथ गयी. जब पांच माह बाद आगापुर ससुराल लायें तो शबनम मानसिक रोगी जैसी उपद्रव करना शुरू कर दी. उपद्रव बढ़ते देख रमेश रजक ने उनके पिता को बुलवा कर उनके साथ मिलकर शबनम को मानसिक रोग विशेषज्ञ समस्तीपुर स्थित डाक्टर बक्सी के यहां दिखा कर जांचोपरांत दबा रेगूलर चलती रही. इसी बीच शबनम को एक लड़की भी जन्म ली जो अभी सात माह की हैं.उक्त घटना की सूचना पाकर मृतका शबनम की मां सीता देवी, पिता नरेश रजक आगापुर पहुंच कर बेटी का शव देख रोते रोते बेहोशी की हालत बन जाया करता था. मृतिका शबनम की मां, पिता ने कहा कि शबनम शादी के पहले से ही मानसिक रोग से ग्रसित थी. जिसे एक बार बेगूसराय के डाक्टर से दिखवाया था. शबनम के पिता ने कहा विक्षिप्त रहने के कारण ही शबनम ने इस तरह की घटना का अंजाम दी हैं. उन्होने स्पष्ट पुलिस के समक्ष भी किसी पर कोई आरोप नहीं लगाया हैं. खुदकशी कर लेने की बात को ही स्वीकार किया है. मंसूरचक थानाध्यक्ष रोहित कुमार गुप्ता ने घटनास्थल पर पहुंच कर लड़का पक्ष एवं लड़की के मां पिता से गहन पूछ-ताछ की. उसके बाद कानूनी प्रक्रिया पूरा कर शव को पोस्टमार्टम हेतु सदर अस्पताल बेगूसराय भेज दिया गया.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें