22.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

IAS Sanjeev Hans Arrested: अवैध संबंध और हवाला से पैसे ट्रांसफर के आरोप में संजीव हंस गिरफ्तार

IAS Sanjeev Hans Arrested संजीव हंस के साथ अवैध संबंध की बात को छिपाने या इस पर चुप्पी साधकर रखने के लिए महिला को दो लाख रुपये प्रतिमाह दिए जाते थे

IAS Sanjeev Hans Arrested आइएएस अधिकारी संजीव हंस और पूर्व विधायक गुलाब यादव पर आय से अधिक संपत्ति,अवैध संबंध और हवाला से पैसे ट्रांसफर जैसे कई गंभीर आरोप है.संजीव हंस और गुलाब यादव पर एक महिला ने अवैध संबंध बनाकर प्रिगनेंट करने का आरोप लगाई थी. यह मामला बहुत दिनों तक चला.

एसयूवी के चार्ज शीट के अनुसार संजीव हंस मासिक खर्च के लिए 2 लाख रुपये उस महिला को गुलाब यादव और सुनील कुमार सिन्हा के माध्यम से देते थे. ये पैसे उस महिला को संजीव हंस के साथ अवैध संबंध की बात को छिपाने या इस पर चुप्पी साधकर रखने के लिए दिए जाते थे. इतना ही नहीं संजीव हंस ने महिला को लखनऊ में 90 लाख रुपये का एक फ्लैट दिया था.

ये भी पढ़े..ED Raid: आईएएस अधिकारी संजीव हंस और पूर्व विधायक गुलाब यादव गिरफ्तार

यह राशि सुनील सिन्हा और उसकी कंपनी मेसर्स एक्स आर्मी मेंस प्रोटेक्शन सर्विस प्राइवेट लिमिटेड और दो अन्य लोगों दिव्य प्रकाश एवं शिव राज ने 7 बार में गायत्री के बैंक खाते में जमा कराई थी. लेकिन मामला तब सामने आया जब संजीव जल संसाधन विभाग से हटकर ऊर्जा विभाग में बतौर प्रधान सचिव और ऊर्जा कंपनियों के सीएमडी के रूप में अपने चेहते लोगों को स्मार्ट मीटर लगाने का ठेका देने लगे. घूस के रूप में महंगी घड़ियां और गाड़ियां लेने लगे. जिस एजेंसी से स्मार्ट का काम छीन कर दूसरे को दिये थे,वह कंपनी ने इसकी शिकायत की.

एसवीयू की एफ़आईआर के अनुसार आईएएस संजीव हंस ने प्री पेड मीटर लगाने वाली एक कंपनी को काम देने के बदले घूस के तौर पर मर्सिडिज कार ली थी. SVU की FIR के मुताबिक संजीव हंस के बिजनेस पार्टनर पूर्व विधायक गुलाब यादव की पत्नी अंबिका यादव 2015 से 2022 तक अपने बैंक खाते में 3 करोड़ 8 लाख रुपये जमा कराए थे. वहीं संजीव हंस गुलाब यादव के जरिए गायत्री को प्रत्येक महीने 2 लाख रुपये देते थे. SVU के तरफ से दर्ज FIR के अनुसार IAS अधिकारी संजीव हंस और पूर्व विधायक गुलाब यादव के गायत्री देवी के साथ ताल्लुकात थे. इनके बीच लाखों रुपये के अवैध लेनदेन के भी प्रमाण मिले हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें