22.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

छठ घाटों की सफाई शीघ्र शुरू हो

नगर परिषद बोर्ड़ की बैठक नगर सभागार में शुक्रवार को मुख्य पार्षद मो हलीम उर्फ लोलो मियां के अध्यक्षता में गहमा-गहमी के बीच हुई.

जमुई. नगर परिषद बोर्ड़ की बैठक नगर सभागार में शुक्रवार को मुख्य पार्षद मो हलीम उर्फ लोलो मियां के अध्यक्षता में गहमा-गहमी के बीच हुई. बैठक में मुख्य मुद्दा शहर की साफ-सफाई व्यवस्था ही बना रहा. बैठक के दौरान अधिकतर वार्ड पार्षदों ने साफ-सफाई व्यवस्था पर सवाल खड़ा करते हुए असंतोष जताया. नप कार्यालय में लगातार हो रही अनियमतिता पर भी पार्षदों ने सवाल उठाते हुए कहा कि दुर्गा पूजा के दौरान शहर में हर जगह कूड़े-कचरे का ढेर लगा रहा और छठ पर्व निकट होने के बाद भी सफाई व्यवस्था में कोई सुधार नहीं हो रहा है. वार्ड पार्षदों ने कहा कि शहर के कई वार्ड़ों में स्ट्रीट लाइट खराब हो गयी इसे दीपावली से पूर्व हर हाल में दुरुस्त कराया जाय ताकि लोगों को सहूलियत हो सके. वार्ड पार्षदों ने शहर के विकास में उदासीनता बरतने का आरोप नगर प्रशासन पर लगाया और कहा कि कई वार्ड की सड़कें पूरी तरह जर्जर हो चुकी है. इसका जीर्णोद्धार जल्द-से-जल्द करवाया जाये.

सफाई व्यवस्था में नहीं हो रहा सुधार

बैठक में सभी पार्षदों ने किऊल नदी स्थित सभी छठ घाटों के साथ-साथ अन्य सभी छठ घाट की सफाई का कार्य जल्द शुरू कराने की मांग की. बालू उठाव होने के कारण कई घाट पर गहरा गड्ढा हो गया है, इस कारण छठ व्रतियों को परेशानी हो सकती है, इसे भी दुरुस्त करवाया जाये. सभी छठ घाटों पर लाइट व कपडा़ बदलने को लेकर अस्थायी रूम बनाये जाये. बैठक में वार्ड पार्षदों ने कहा कि सफाई कार्य में रहे एनजीओ को सुबह-शाम दोनों समय सभी 30 वार्डों की सफाई की जिम्मेवारी दी गयी है, जबकि वे सिर्फ सुबह में ही कूड़े का उठाव कर रहे हैं. सफाई व्यवस्था सुदृढ़ करने को लेकर हर माह लाखों रुपये के यंत्र की खरीदारी की जा रही है, बावजूद व्यवस्था में कोई सुधार नहीं हो रहा है. बैठक में वार्ड नंबर दो के पार्षद रवि कुमार सिंह के द्वारा आवास योजना के जेएई सुधांशु कुमार द्वारा आवास के बदले कमीशन मांगने को लेकर को लेकर भी मामला उठाया. जिसपर अधिकारी के द्वारा जांच कर उचित कार्रवाई करने की बात कहा गया. बैठक में इओ प्रियंका कुमारी, उप मुख्य पार्षद नीतीश कुमार, नगर प्रबंधक राजेश कुमार झा, प्रधान सहायक धर्मेद्र कुमार, सफाई इंस्पेक्टर सागर कुमार सहित सभी वार्ड़ पार्षद उपस्थित थे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें