22.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

कृषि इनपुट के आवेदनों शीघ्र करायें सत्यापन : डीएम

कृषि इनपुट के आवेदनों का शीघ्र सत्यापित कर आगे की प्रक्रियाओं को अंजाम देने का निर्देश डीएम सौरभ जोरवाल ने कृषि विभाग के अधिकारियों को दिया है.

मोतिहारी. कृषि इनपुट के आवेदनों का शीघ्र सत्यापित कर आगे की प्रक्रियाओं को अंजाम देने का निर्देश डीएम सौरभ जोरवाल ने कृषि विभाग के अधिकारियों को दिया है. शुक्रवार को अपने कार्यालय कक्ष में जिला स्तरीय कृषि टास्क फोर्स की बैठक को संबोधित करते हुए किसानों के लिए चलायी जा रही योजनाओं की बारी बारी से प्रगति की समीक्षा की और कई अहम निर्देश दिये. प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना अंतर्गत लंबित ई-केवाईसी को शीघ्र पूर्ण करने का निर्देश दिया. उर्वरक प्रतिष्ठानों की चर्चा करते हुए औचक निरीक्षण कराने का निर्देश दिया,ताकि किसानों को समय पर उर्वरक मिल सके. अनुमंडल कार्यालय परिसर में सयुंक्त कृषि भवन के निर्माण की बाबत पुछे जाने पर जिला कृषि पदाधिकारी ने बताया कि अरेराज एवं रक्सौल को छोड़कर तीन अनुमंडलों चकिया,सिकरहना एवं पकड़ीदयाल का प्रतिवेदन विभाग को भेजा गया है.बैठक में सहायक निदेशक पौधा संरक्षण ने बताया कि प्रत्येक प्रखंड के तीन पंचायत में रवी मौसम में समेकित कीट प्रबंधन आधारित पौधा संरक्षण पाठशाला का आयोजन कराया जाएगा.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें