22.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

gopalganj news. आरएसए के सदस्यों ने विवि के खिलाफ किया प्रदर्शन

जयप्रकाश विश्वविद्यालय की ओर से जारी स्नातक फर्स्ट इयर के रिजलट में भारी संख्या में छात्रों के प्रमाेटेड होने पर छात्र संगठनों का आंदोलन जारी है

गोपालगंज

. जयप्रकाश विश्वविद्यालय की ओर से जारी स्नातक फर्स्ट इयर के रिजलट में भारी संख्या में छात्रों के प्रमाेटेड होने पर छात्र संगठनों का आंदोलन जारी है. शुक्रवार को शोध विद्यार्थी संगठन आरएसए के सदस्यों ने भैंसों के आगे बीन बजाकर विश्वविद्यालय प्रशासन के प्रति विरोध जताया और जमकर नारेबाजी की. प्रदर्शन कर रहे छात्र नेताओं का कहना था कि कुलपति प्रो. प्रमेन्द्र कुमार वाजपेयी एवं परीक्षा नियंत्रक डॉ अशोक मिश्रा की जगह पर दोनों भैंसों को लाया गया है और उनके आगे बीन बजाया जा रहा है.

छात्र नेता अबुल हसन सोनू ने पद्रर्शन कर रहे छात्रो को संबोधित करते हुए कहा कि स्नातक प्रथम खंड सत्र 2022-25 का जो रिजल्ट प्रकाशित हुआ है, उसमें भारी त्रुटि है. 90 प्रतिशत छात्र- छात्राओं को फेल एवं प्रमोटेड कर दिया गया है. वहीं बीएड कॉलेज से पैसा वसूली कर पूरी चोरी करायी जा रही है. विश्वविद्यालय में भ्रष्टाचार चरम पर है. उन्होंने कहा कि जब से कुलपति आए हैं, तब से छात्रों को झूठा दिलासा दे रहे हैं कि जल्द सब ठीक हो जायेगा. स्नात्तकोत्तर द्वितीय सेमेस्टर एवं तृतीय सेमेस्टर के परीक्षा हुए छह माह हो गऐ, स्नातक प्रथम समेस्टर के चार माह हो गये, लेकिन अभी तक रिजल्ट प्रकाशित नहीं हुआ. प्रत्येक बीएड कॉलेज से पांच लाख रुपया वसूल लिया जाता है और एक्सपल्शन नहीं किया जाता. स्नातक एवं स्नात्तकोत्तर की परीक्षाओं में निष्कासन की झड़ी लग जाती है.

जानबूझ कर फेल करने का आरोप

पिछले कई सत्रों से जानबूझ कर छात्रों को फेल किया जा रहा हैं, ताकि छात्र दुबारा फॉर्म भरें और छात्रों से पैसा वसूल हो. उन्होंने आरोप लगाया कि कुलपति के कार्यकाल में भ्रष्टाचारियों की टोली बैठकर विभिन्न तरीके के योजना बनाती है कि कैसे इस विश्वविद्यालय को लूट लिया जाए. हजारों डिग्रियां सिग्नेचर का राह देख रही हैं. छात्रों ने कहा कि जल्द रिजल्ट में सुधार नहीं हुआ, तो कुलपति और परीक्षा कंट्रोलर के सामने भी बीन बजायेंगे.

मौके पर छात्र नेता प्रिंस यादव, कॉलेज अध्यक्ष जयराम, सुनील सिंह, मोहम्मद अफजल, अवध कुमार, नसीम हैदर, नईम अख्तर, अंशु कुमारी, प्राची कुमारी, रागनी कुमारी,गुफराना परवीन, काजल कुमारी नेहा कुमारी, डीपल सिंह मंजीत कुमार, दीपक कुमार प्रमुख कार्यकर्ता उपस्थित थे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें