28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Bihar News: बांका में बेलगाम बोलेरो के कुचलने से 6 कांवरियों की मौत, गुस्साए जत्थे ने पुलिस वाहन को फूंका

Bihar News: बांका में बेलगाम बोलेरे के कुचलने से 6 कांविरयों की मौत हो गयी जबकि कई कांवरिये जख्मी हैं. हादसे से गुस्साए कांवरियों ने पुलिस वाहन को फूंक दिया.

Bihar News: बांका में बड़ा सड़क हादसा बीती रात को हुआ. इंग्लिशमोड़-शंभुगंज मुख्य मार्ग नगरडीह गांव के समीप शुक्रवार की देर शाम एक अनियंत्रित बोलेरो कांवरिया जत्था को रौदते हुए निकल गया. हालांकि इस घटना में अब तक आधा दर्जन कांवरिया की मौत होने एवं दर्जनों कांवरिया की जख्मी होने की बात सामने आ रही है. आश्विन पूर्णिमा के मौके पर कांवरियों का जत्था बांका-मुंगेर सीमाक्षेत्र में स्थित तेलडीहा मंदिर में पूजा करके अमरपुर जैष्टगौरनाथ मंदिर जा रहा था. इस दौरान जत्था सड़क हादसे का शिकार हो गया. आक्रोशित कांवरियों ने पुलिस वाहन को आग के हवाले कर दिया.

बेलगाम बोलेरे ने कांवरियों को रौंदा

बताया जा रहा है रजौन थाना क्षेत्र सिकानपुर गांव सहित आस-पास गांव के करीब 300 कांवरिया का जत्था आश्विन पूर्णिमा के मौके पर सुलतानगंज से एक रथ सजाकर सभी कांवरिया पैदल जल लेकर पहले तेलडीहा मंदिर में पूजा अर्चना किया. इसके बाद सभी कांवरिया का जत्था अमरपुर जैष्टगौरनाथ मंदिर जल चढ़ाने के लिए आ रहे थे. इसी दौरान उक्त गांव के समीप एक तेज रफ्तार बेलेरो ने कांवरिया के जत्था को रौद दिया.

जख्मी कांवरियों को अस्पताल पहुंचाया गया

वहीं घटना की सूचना मिलते ही अमरपुर व फुल्लीडुमर पुलिस पदाधिकारी एम्बुलेस को लेकर मौके पर पहुंचे. जहां जख्मी सभी कारंवरिया को आनन-फानन में उपचार के लिए रेफरल अस्पताल अमरपुर व फुल्लीडुमर अस्पताल लाया गया. जहां प्राथमिक उपचार के बाद गंभीर स्थिति को देखते हुए भागलपुर रेफर कर दिया गया.

6 कांविरयों की मौत, पुलिस वाहन को लोगों ने फूंका

जानकारी के अनुसार इस घटना में पुतुल देवी 35, रजौन थाना क्षेत्र के मोहनपुर निवासी ज्ञाणी देवी 35, सिकानपुर निवासी छबिला देवी, गौरीपुर निवासी शांति देवी, सिकानपुर निवासी चंदा देवी, मंजू देवी, अमरपुर सोभापुर निवासी लख्खी कुमारी व जुली कुमारी जख्मी हुई है. सभी को भागलपुर रेफर किया गया है. मृतकों की संख्या की आधिकारिक पुष्टी नहीं हो सकी है. 6 लोगों के मौत की बात कही जा रही है. घटना स्थल पर एसडीओ अभिनाष कुमार, एसडीपीओ विपिन बिहारी पहुंच कर मामले की जानकारी लिए. उधर आक्रोशित कांवरिया ने अमरपुर के पुलिस वाहन को आग के हवाले कर दिया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें