28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Ranchi News : हिस्ट्रीशीटर, सक्रिय अपराधियों व उपद्रवियों पर कार्रवाई का निर्देश

Ranchi News : आइजी अभियान सह राज्य पुलिस के नोडल पदाधिकारी अमोल वीणुकांत होमकर ने शुक्रवार को अपराध नियंत्रण व विधि व्यवस्था की समीक्षा की.

रांची. राज्य में होनेवाले विधानसभा चुनाव-2024 की तैयारी को लेकर आइजी अभियान सह राज्य पुलिस के नोडल पदाधिकारी अमोल वीणुकांत होमकर ने शुक्रवार को अपराध नियंत्रण व विधि व्यवस्था की समीक्षा की. इस दौरान उन्होंने हिस्ट्री शीटर, सक्रिय अपराधियों और उपद्रवियों को चिह्नित कर उन पर कार्रवाई करने का सभी एसपी को निर्देश दिया. वहीं लंबित वारंट और कुर्की को लेकर की जा रही कार्रवाई की जानकारी ली. साथ ही अंतरराज्यीय चेक पोस्ट को सक्रिय कर अवैध मादक पदार्थों, हथियार, शराब व अन्य प्रतिबंधित वस्तुओं के विरुद्ध कार्रवाई करने को कहा.

नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में सुरक्षा संबंधी एसओपी के पालन की समीक्षा

वहीं विधानसभा चुनाव के दौरान प्रतिनियुक्त किये जानेवाले केंद्रीय बलों, सैप व अन्य बलों के रहने और परिवहन व वैकल्पिक व्यवस्था की भी जानकारी ली. इसके अलावा आइजी ने उग्रवादियों के खिलाफ चलाये जा रहे अभियान की स्थिति और नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में सुरक्षा संबंधी एसओपी का पालन करने की समीक्षा की. साथ ही एरिया सैनिटाइजेशन प्लान व सोशल मीडिया मॉनिटरिंग सेल और चुनाव संबंधी प्रशिक्षण की स्थिति पर भी चर्चा की. समीक्षा बैठक में स्पेशल ब्रांच आइजी सह वीआइपी मॉनिटरिंग के नोडल पदाधिकारी प्रभात कुमार, आइजी ट्रेनिंग अन्नेपु विजयालक्ष्मी, एसटीएफ डीआइजी इंद्रजीत महाथा, जंगलवार फेयर डीआइजी धनंजय कुमार सिंह, वायरलेस डीआइजी अश्विनी कुमार सिन्हा और विशेष शाखा डीआइजी कार्तिक एस सहित अन्य पदाधिकारियों ने भाग लिया. सरों को निर्देश दिया.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें