28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

जेयू में फिर रैगिंग, प्रथम वर्ष का छात्र हुआ शिकार

आरोपियों में दो सीनियर सहित मेन हॉस्टल के कुछ अन्य छात्र शामिल हैं

कोलकाता. जादवपुर यूनिवर्सिटी में फिर रैगिंग का मामला सामने आया है. साहित्य के प्रथम वर्ष के छात्र से मारपीट करने का आरोप लगा है. छात्र के सिर के पिछले हिस्से में गंभीर चोट लगी है. आरोपियों में दो सीनियर सहित मेन हॉस्टल के कुछ अन्य छात्र शामिल हैं. हालांकि, खबर लिखे जाने तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है. बता दें कि 14 महीने पहले भी विवि के मुख्य छात्रावास में रैगिंग के कारण बांग्ला विभाग के प्रथम वर्ष के एक छात्र की मौत हो गयी थी. इस घटना को लेकर खूब हंगामा मचा था. मामले में कई छात्र और पूर्व छात्र जेल में हैं.

जादवपुर यूनिवर्सिटी टीचर्स एसोसिएशन (जेयूटीए) ने हाल ही में अंतरिम कुलपति भास्कर गुप्ता को एक पत्र भेज कर विश्वविद्यालय में सुरक्षा की कमी पर सवाल उठाया था. इसके बाद रसायन विज्ञान विभाग के एक शिक्षक का बेटा और प्रथम वर्ष का छात्र रैगिंग का शिकार हुआ है. पीड़ित ने जादवपुर थाने में शिकायत दर्ज करायी है. अंतरिम कुलपति और कम्पैरेटिव लिटरेचर विभाग के प्रमुख को लिखित शिकायत की गयी है. नये छात्रों की सुरक्षा के लिए प्रथम और द्वितीय वर्ष के छात्रों को मुख्य छात्रावास से हटाकर दूसरे होस्टल में रखा गया है. आरोप यह भी है कि कुछ इंजीनियरिंग छात्र परिसर में नशीली दवाओं का सेवन करने के लिए लेबर आवास के निवासियों से पैसे वसूलते थे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें