28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Bomb Threat: विस्तारा के फ्लाइट को फिर से उड़ाने की धमकी से मचा हड़कंप, जानिए पूरा मामला

Bomb Threat: इससे पहले बीते गुरुवार को भी विस्तारा और इंडिगो एयरलाइंस की दो अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को बम से उड़ाने की धमकी मिली थी.

Bomb Threat: हाल के दिनों में घरेलू विमानन कंपनियों की उड़ानों को बम धमकी मिलने का सिलसिला जारी है. ताजा मामला विस्तारा एयरलाइन की दिल्ली से लंदन जाने वाली फ्लाइट का है, जिसे सोशल मीडिया पर बम की धमकी मिलने के बाद शुक्रवार देर रात फ्रैंकफर्ट की ओर मोड़ा गया. स्थानीय समयानुसार, बोइंग 787 विमान रात 9:02 बजे फ्रैंकफर्ट में लैंड हुआ. तुरंत बाद विमान की पूरी जांच की गई, लेकिन कोई संदिग्ध वस्तु नहीं मिली. इस जांच प्रक्रिया में करीब ढाई घंटे का समय लगा, और अंततः विमान रात 11:32 बजे अपने गंतव्य की ओर रवाना हुआ.

इसे भी पढ़ें: Accident: यूपी के सिद्धार्थनगर में दर्दनाक हादसा, नाले में बस गिरने से 3 की मौत, 22 घायल

इससे पहले, गुरुवार को भी विस्तारा और इंडिगो एयरलाइंस की दो अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को बम धमकी मिली थी. वहीं, बुधवार को इंडिगो, स्पाइसजेट और अकासा की 7 उड़ानों में भी बम होने की धमकी का मामला सामने आया था. इसी प्रकार, मंगलवार और बुधवार को भारत की लगभग एक दर्जन उड़ानों को भी बम धमकियों का सामना करना पड़ा. एयरलाइन के अनुसार, जर्मनी के फ्रैंकफर्ट से मुंबई आ रही विस्तारा की एक फ्लाइट को बम धमकी मिली थी, जिसके चलते गुरुवार को उसे आपात स्थिति में मुंबई हवाई अड्डे पर उतारना पड़ा.

इसे भी पढ़ें: जेल से नया गैंग बनाने में जुटे मुख्तार अंसारी और मुन्ना बजरंगी के गुर्गे, यूपी पुलिस की कड़ी नजर

इस्तांबुल से मुंबई के लिए उड़ान भरने वाले इंडिगो के एक विमान को बम की धमकी मिली, जिसके बाद सुरक्षा एजेंसियों ने इसे व्यापक जांच के लिए एक अलग स्थान पर ले जाया. एयरलाइन के अनुसार, 16 अक्टूबर को फ्रैंकफर्ट से मुंबई जा रही विस्तारा की फ्लाइट यूके 028 के खिलाफ सोशल मीडिया पर सुरक्षा धमकी दी गई थी. सभी संबंधित अधिकारियों को तुरंत सूचित किया गया और विमान को सुरक्षित रूप से मुंबई के छत्रपति शिवाजी महाराज अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उतारा गया. यात्रियों को विमान से सुरक्षित बाहर निकालने के बाद, अनिवार्य सुरक्षा जांच के लिए विमान को अलग स्थान पर खड़ा किया गया.

इसे भी पढ़ें: Cyclonic Storm Active: चक्रवाती तूफान का विकराल रूप, अगले 5 दिन 6 राज्यों में भयंकर बारिश का हाई अलर्ट  

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें