27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Bihar News: सीवान में 3 थानों के थानेदार बदले गए, जहरीली शराब से मचे हाहाकार के बीच एसपी ने लिया एक्शन

Bihar News: सीवान में तीन थानों के थानेदार बदले गए हैं. जहरीली शराब से मौत से मचे हाहाकार के बीच एसपी ने ये तबादले किए हैं. देखिए लिस्ट...

Bihar News: बिहार में जहरीली शराबकांड में मौत का सिलसिला जारी है. पुलिस ताबड़तोड़ छापेमारी भी कर रही है. जहरीली शराब पीने वालों की मौत का आंकड़ा शुक्रवार को और बढ़ गया. अबतक सीवान जिले में 45 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है. सवाल पुलिस प्रशासन पर भी खड़े हो रहे हैं कि जब बिहार में पूर्व शराबबंदी है तो फिर अवैध तरीके से जिले में शराब का कारोबार कैसे पसरा हुआ था. एकतरफ जहां मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए हैं तो वहीं सीवान में तीन थानों के थानेदारों को बदला गया है.

सीवान में तीन थानों के थानेदार बदले गए

सीवान में तीन थाना के थानेदार को बदला गया है. जीरादोई, जामो बाजार ,मैरवा के थाना प्रभारी बदले गए हैं. जिला के एसपी अमितेश कुमार ने यह फेरबदल किया है. पुलिस अधीक्षक सीवान के निर्देशानुसार, मैरवा थाना के थानेदार प्रमोद साह को अब पुलिस केंद्र भेजा गया है. जबकि जीरादेई थाना के थानेदार राकेश कुमार को मैरवा थाना का थानाध्यक्ष बनाया गया है. अभिनंदन यादव को जामो बाजार थाना प्रभारी बनाया गया है. वहीं सोनी कुमारी को गुठनी थाना से हटाकर अब जीरादेई थाना प्रभारी बनाया गया है.

ALSO READ: IAS संजीव हंस ईडी दफ्तर से तो गुलाब यादव रिसॉर्ट से गिरफ्तार, जानिए दिल्ली में ईडी ने दोनों को कैसे उठाया

सीवान में जहरीली शराब से मौत

बता दें कि सीवान में अबतक 45 से अधिक लोगों की मौत जहरीली शराब से हो चुकी है हालांकि प्रशासन ने 28 मौत की पुष्टि की है. जिले के भगवानपुरा, लकड़ीनवीगंज और बसंतपुरा थाना समेत पूरे जिले की पुलिस अभी अलर्ट मोड में है. पांच महिला समेत दर्जन भर से अधिक लोगों की गिरफ्तारी हुई है. मौत से हाहाकार मचा तो पुलिस ने ताबड़तोड़ छापेमारी भी शुरू की. दियारा में शराब की भट्ठियों को नष्ट किया गया.

मद्य निषेध विभाग की टीम व एसआईटी कर रही छापेमारी

सीवान में मद्य निषेध विभाग की टीम व एसआईटी भी छापेमारी कर रही है. बता दें कि जहरीली शराब पीने से कई परिवार फिर से उजड़े हैं. लगभग आधा दर्जन गांव में लोगों की मौत हुई है. पुलिस शराब तस्करों की गिरफ्तारी और शराब की आपूर्ति रोकने के लिए छापेमारी तो कर रही है लेकिन पुलिस की गिरफ्त में शराब के छोटे धंधेबाज ही अधिक हैं. पुलिस छोटे खुदरा विक्रेताओं को पकड़कर केवल खानापूर्ती ही कर रही है. किसी बड़े शराब माफिया तक पुलिस अबतक नहीं पहुंच सकी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें