24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Smart Meter: बिहार में स्मार्ट मीटर से बंपर कमाई, 1 दिन में ₹11 करोड़ का ऑनलाइन रिचार्ज, टूटा सारा रिकॉर्ड

Smart Meter: बिहार में स्मार्ट प्रीपेड मीटर को लेकर कई तरह की नकारात्मक बातें रोज आती रहती है. लेकिन खबर आ रही है कि इससे 1 दिन में करोड़ों की कमाई हुई है.

Smart Meter: बिहार में स्मार्ट प्रीपेड मीटर को लेकर कई तरह की भ्रांतियां हैं. विपक्षी दल इसे सबसे बड़ा स्कैम बताने में लगे हैं तो दूसरी ओर सरकार इससे कमाई के नए रिकॉर्ड बना रही है. बीते बुधवार यानी 16 अक्टूबर को उत्तर बिहार बिजली वितरण कंपनी (NBPDCL) ने एक दिन में स्मार्ट मीटर रिचार्ज से लगभग 11 करोड़ रुपये की कमाई कर पहले के सारे रिकॉर्ड ध्वस्त कर दिए. NBPDCL के मैनेजिंग डायरेक्टर रामचंद्र देवरे ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर एक पोस्ट में बताया कि 16 अक्टूबर को 383143 उपभोक्ताओं ने 10.83 करोड़ का प्रीपेड रिचार्ज किया.

कमाई में उछाल

उत्तर बिहार बिजली वितरण कंपनी ने बताया कि इससे पहले तक उसकी अक्टूबर महीने की रोजाना औसत कमाई 2.73 करोड़ के आसपास चल रही थी और पिछले महीने 18 सितंबर को कंपनी ने 7.58 करोड़ की एक दिन की कमाई का रिकॉर्ड बनाया था. बता दें कि जिस दिन कंपनी कमाई में रिकॉर्ड बना रही थी उसी दिन कांग्रेस पार्टी स्मार्ट मीटर के विरोध में प्रदर्शन कर रही थी.

कंपनी के अंतर्गत बिहार के 21 जिले आते हैं

NBPDCL के अंतर्गत बिहार के 21 जिले आते हैं. इन 21 जिलों को 29 डिवीजन में विभाजित किया गया है. इन्हीं 21 जिलों के एक दिन के रिचार्ज से कंपनी ने रिकॉर्ड बनाया है. इनमें पूर्णिया, रामनगर, रेवेलगंज, समस्तीपुर, सीतामढी, सीवान, सोनपुर, सुगौली, किशनगंज, मधेपुरा, रक्सौल, अररिया, बाघा, बैरगनिया, बरौली , बरौनी , बारसोई, बेगुसराय , बेतिया , छपरा , दरभंगा , फारबिसगंज, गोगरी , गोपालगंज, हाजीपुर , कटिहार , खगड़िया , महनार बाजार, मोतिहारी, नरकटियागंज के नाम शामिल हैं.

इसे भी पढ़ें: मानिकपुर-साहेबगंज नेशनल हाईवे बनने का रास्ता साफ, 1712.33 करोड़ मंजूर

लालू यादव ने तरारी विधानसभा सीट के लिए किया नामांकन, जानें क्या कहा

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें