24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Jharkhand Assembly Election: बीजेपी प्रत्याशियों की लिस्ट कब होगी जारी? हिमंता बिस्वा सरमा ने किया खुलासा

Jharkhand Assembly Election: हिमंता बिस्वा सरमा ने एक सवाल के जवाब में कहा कि बीजेपी प्रत्याशियों की लिस्ट आज भी जारी हो सकती है और कल यानी रविवार को भी सूची जारी की जा सकती है.

Jharkhand Assembly Election: रांची-बीजेपी के झारखंड विधानसभा चुनाव सह प्रभारी और असम के सीएम हिमंता बिस्वा सरमा ने शनिवार को खुलासा किया कि झारखंड विधानसभा चुनाव को लेकर बीजेपी प्रत्याशियों की लिस्ट आज भी जारी हो सकती है और रविवार को भी जारी की जा सकती है. एक सवाल के जवाब में उन्होंने ये बात कही.

झारखंड में बनेगी एनडीए की सरकार

सियासी गहमागहमी के बीच हिमंता बिस्वा सरमा शनिवार को झारखंड की राजधानी रांची पहुंचे. इस दौरान एक सवाल के जवाब में उन्होंने न सिर्फ बीजेपी प्रत्याशियों की घोषणा पर कहा कि आज भी लिस्ट जारी की जा सकती है और कल भी हो सकती है. हालांकि उन्होंने कहा कि रविवार को हर हाल में लिस्ट जारी कर दी जाएगी. इस दौरान उन्होंने कहा कि झारखंड में उनकी सरकार बनेगी.

चुनावी रण में कूद चुकी हैं सियासी पार्टियां

झारखंड विधानसभा चुनाव को लेकर सरगर्मी तेज हो गयी है. सियासी दल चुनावी रण में कूद चुके हैं. एनडीए और इंडी गठबंधन में सीटों पर समझौता हो गया है. एनडीए में जहां बीजेपी 68 सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारेगी, वहीं आजसू को 10 सीटें मिली हैं. नीतीश कुमार की जदयू को दो सीटें दी गयी हैं. चिराग पासवान की लोजपा (आर) को एक सीट मिली है.

दो चरणों में वोटिंग, 18 अक्टूबर से हो रहा नामांकन

झारखंड में विधानसभा चुनाव दो चरणों में होंगे. 13 और 20 नवंबर को मतदान होंगे, जबकि 23 नवंबर को काउंटिंग होगी. पहले चरण के लिए 18 अक्टूबर से नामांकन प्रक्रिया शुरू हो गयी है. राजनीतिक पार्टियां प्रत्याशियों के नाम पर मंथन कर रही हैं. कई पार्टियां प्रत्याशियों के नाम फाइनल कर चुकी हैं.

Also Read: Jharkhand Election: NDA के बाद INDIA में भी सीटों का हुआ समझौता, JMM-कांग्रेस 70 सीटों पर लड़ेंगे

Also Read: Jharkhand Assembly Election: झारखंड के कार्यवाहक डीजीपी अनुराग गुप्ता को हटाएं, चुनाव आयोग ने दिया निर्देश

Also Read: झारखंड विधानसभा चुनाव से पहले रांची में राहुल गांधी का संविधान सम्मेलन, हेमंत सोरेन से हुई मुलाकात

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें