22.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

लखीसराय-किऊल रेल पुल पर लिकेज पाइप से पानी की बर्बादी देख बिफरे डीएम

किऊल व लखीसराय स्टेशन के बीच किऊल नदी पर बने रेल पुल पर लीकेज पाइप से पानी की बर्बादी होते देख शनिवार को डीएम मिथिलेश मिश्र बिफर पड़े.

लखीसराय. किऊल व लखीसराय स्टेशन के बीच किऊल नदी पर बने रेल पुल पर लीकेज पाइप से पानी की बर्बादी होते देख शनिवार को डीएम मिथिलेश मिश्र बिफर पड़े. उन्होंने पानी की बर्बादी को तुरंत रोकने के लिए रेलवे को हिदायत दी. डीएम के सख्त हिदायत के बाद रेलवे ने शनिवार को लीकेज स्थल से गुटखा हटवाया. किऊल के आइओडब्लू रंजय कुमार ने बताया कि रविवार को पाइप को वेल्डिंग कर लिकेज को बंद कर दिया जायेगा. उन्होंने स्वीकार किया कि पाइप लिकेज की वजह से पानी की बेवजह बर्बादी हो रही थी. मालूम हो कि पानी की बेवजह बर्बादी को लेकर रेलवे द्वारा समय-समय इश्तेहार जारी कर आम लोगों से सहयोग की अपील करती रही है. बेवजह पानी बर्बाद करने वालों के खिलाफ कई बार जन स्वास्थ्य विभाग द्वारा कानूनी कार्रवाई भी की गयी है, लेकिन यहां के किऊल रेल प्रशासन पानी की बर्बादी रोकने के प्रति काफी उदासीन है. लखीसराय के डीएम मिथिलेश मिश्र के सख्त हिदायत के बावजूद भी किऊल के आइओडब्ल्यू अब तक पानी की बर्बादी रोकने में नाकामयाब हैं. शनिवार को तीसरी बार डीएम रेलवे पुल के नीचे पहुंचे और पुल से पानी नीचे बहते देख बिफर पड़े. रेल पुल पर पानी की बर्बादी को लेकर लोगों ने भी रेल प्रशासन के प्रति नाराजगी जाहिर की है. रेल पुल का हौज पाइप बीते 15 दिनों से लिकेज है. बीते चार व पांच अक्तूबर को सुबह डीएम ने लखीसराय स्टेशन से आम यात्री की तरह रेल पुल पैदल पार किया था. उन्होंने रेल पुल के हौज पाइप का लिकेज देखा, पानी की बर्बादी देख डीएम ने फौरन किऊल रेलवे के अधिकारियों को पानी की हो रही बर्बादी रोकने को कहा था. इसके दूसरे दिन उन्होंने जिला समाहरणालय में किऊल रेल के अधिकारियों के साथ बैठक भी की. डीएम ने रेल यात्रियों की सुरक्षा के साथ-साथ पानी की बर्बादी रोकने, रेल पुल पर से पैदल यात्रियों को वन वे रूट निर्धारित करने के लिए पुल के दोनों तरफ पुलिस बल प्रतिनियुक्ति करने एवं रेलवे स्टेशन को स्वच्छ एवं साफ-सफाई रखने पर विशेष रूप से ध्यान केंद्रित किया था, लेकिन डीएम के निर्देश का अभी तक किऊल रेलवे के आइओडब्लू पर कोई असर नहीं हैं. लखीसराय प्रखंड कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष महेश यादव ने भी किऊल रेल प्रशासन के रवैये पर नाराजगी व्यक्त करते हुए दानापुर के डीआरएम से शिकायत की बात कही है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें