19.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

हाथी के 30 किलो दांत के साथ पांच तस्कर गिरफ्तार

वन विभाग व स्थानीय पुलिस ने हाथी दांत को बेचने के आरोप में पांच लोगों को गिरफ्तार किया है

ब्रह्मपुर . वन विभाग व स्थानीय पुलिस ने हाथी दांत को बेचने के आरोप में पांच लोगों को गिरफ्तार किया है. पुलिस तस्करों के पास से लगभग तीस किलो ग्राम हाथी दांत को भी जब्त किया है. पुलिस का कहना है कि गैंग के अन्य सदस्यों को भी जल्द पकड़ लिया जायेगा. जानकारी के मुताबिक ब्रह्मपुर थाना क्षेत्र के देवकुली गांव में हाथी दांत को बेचने पांच तस्कर आए थे. जिन्हें मौके से ही दबोच लिया गया .

ग्राहक बनकर पहुंचे अधिकारी : वन विभाग की टीम ने संयुक्त कार्रवाई कर पांच तस्कर हाथी के दो दांत के साथ पकड़े गये. तस्करों से पूछताछ की जा रही है. पकड़े गए तस्कर लंबे समय से हाथी दांत की तस्करी करने के फिराक में थे. वाइल्ड लाइफ क्राइम कंट्रोल ब्यूरो दिल्ली को ब्रह्मपुर थाना क्षेत्र में हाथी दांत तस्करों की लोकेशन मिली थी. शुक्रवार को पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया. उनके पास से तीस किलो ग्राम के दो हाथी दांत बरामद किया गया है. पकड़े गये तस्कर मनोज कुमार, धनंजय प्रसाद सिंह, पारस नाथ राम व गनपत साह के लिए तस्कर एक से दूसरे जिले में घूम रहे थे. भनक लगने पर वन विभाग खरीदार बनकर डील कर ली और तस्कर फंस गए. एसटीएफ की संयुक्त टीम ने दो हाथी दांत बरामद किए. जानकारों के मुताबिक 30 किलो वजनी हाथी दांत अंतरराष्ट्रीय बाजार करोड़ रुपये की है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें