22.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Darbhanga News: दिल्ली से दरभंगा पहुंचने वाले विमान में बम की अफवाह से अफरातफरी

Darbhanga News:दिल्ली से दरभंगा के लिए उड़े विमान (एसजी 476) में बम की अफवाह से प्रशासनिक महकमा में अफरातफरी मच गयी.

Darbhanga News: दरभंगा. दिल्ली से दरभंगा के लिए उड़े विमान (एसजी 476) में बम की अफवाह से प्रशासनिक महकमा में अफरातफरी मच गयी. जानकारी के अनुसार फ्लाइट में बम को लेकर दिल्ली एयरपोर्ट के कंट्रोलिंग ऑफिसर ने दरभंगा के स्पाइसजेट कर्मी को सूचना दी. दरभंगा एयरपोर्ट पर सुरक्षा को लेकर निर्देशित किया गया. जब तक चेकिंग के लिए अधिकारियों का दल हवाई अड्डा पहुंचता, उससे पहले ही फ्लाइट दोपहर 12.35 बजे सुरक्षित रूप से यहां लैंड कर चुकी थी. यात्री विमान से उतर कर अपने गंतव्य को जा चुके थे. बताया गया कि स्थानीय प्रशासन को यह जानकारी देर से करीब एक घंटे बाद दोपहर 01.30 बजे दी गयी थी. जबतक अधिकारी पहुंचते तब तक देर हो चुकी थी. मानक का अनुपालन करते हुये एसडीओ विकास कुमार, एसडीपीओ अमित कुमार, एएआइ आदि ने हवाई अड्डे की जांच पड़ताल कर अधिकारियों के साथ बैठक की. विमान में बम का मामला अफवाह निकला.

जांच में विलंब से ढाई घंटे लेट से उड़ा विमान

सुरक्षा मानक के अनुरूप वापस दिल्ली जाने वाली फ्लाइट (एसजी 8477) के यात्रियों को विमान से उतार कर जांच की गयी. इसे लेकर कई पैसेंजर घबरा गये. जांच में किसी प्रकार की संदिग्ध वस्तु नहीं मिली. इसे लेकर यात्रियों ने राहत की सांस ली. प्रशासनिक अधिकारियों ने फिर फ्लाइट के टेक ऑफ की अनुमति दे दी. इस कारण विमान दोपहर 01.30 बजे के बजाय शाम करीब चार बजे यहां से रवाना हुआ.

कई दिनों से सोशल मीडिया का इस्तेमाल कर किया जा रहा परेशान

स्पाइस जेट के एक अधिकारी ने बताया कि शनिवार को कुल पांच जहाजों में बम लगाने की जानकारी सोशल मीडिया के माध्यम से दी गयी थी. कहा कि यह सिलसिला चार- पांच दिनों से चल रहा है. बताया कि स्पाइस जेट के अलावा अन्य कंपनियों को भी धमकी दी जा रही है. शनिवार की दोपहर करीब 12.01 बजे दिल्ली से दरभंगा पहुंचने वाले विमान में बम लगाने की बात कही गयी थी. जांच के बाद मामला गलत निकला. एसडीपीओ अमित कुमार ने बताया कि दिल्ली से दरभंगा पहुंचने वाले विमान में बम लगाने की धमकी दी गयी थी. सूचना मिलने पर दरभंगा एयरपोर्ट पर जांच के लिए पहुंचे. लेकिन, तब तक विमान यहां सुरक्षित रूप से लैंड कर गया था. यात्री जा चुके थे. सुरक्षा मानक का अनुपालन करते हुए दिल्ली जाने वाली फ्लाइट की जांच की गयी. किसी प्रकार का संदिग्ध सामान नहीं मिला.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें