19.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

hajipur news. अंतरजिला वाहन लूट गिरोह के पांच बदमाश हथियार के साथ गिरफ्तार

पातेपुर थाना की पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर की कार्रवाई, महुआ-ताजपुर मार्ग के ढकही शिव मंदिर के पास से पुलिस ने बदमाशों को किया गिरफ्तार

हाजीपुर

. पातेपुर थाना की पुलिस ने थाना क्षेत्र के महुआ-ताजपुर मार्ग स्थित ढकही शिव मंदिर के पास से लूट, हत्या, डकैती एवं आर्म्स एक्ट के अंतरजिला गिरोह के पांच बदमाशों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. गिरफ्तार बदमाशों के पास से पुलिस ने दो देसी कट्टा, दो जिंदा कारतूस, एक लोहे का पंच, एक कार तथा शटर लॉक तोड़ने वाली चाबी बरामद किया है. गिरफ्तार बदमाशों के विरुद्ध पूर्वी चंपारण, मधुबनी, दरभंगा, मुजफ्फरपुर एवं वैशाली जिले के कई थानों में लूट, हत्या एवं डकैती के मामले दर्ज होने की जानकारी मिली है. यह जानकारी एसपी हरकिशोर राय ने शनिवार को मीडिया को दी.

एसपी ने बताया कि बीते शुक्रवार को पातेपुर थाना की पुलिस को यह सूचना मिली थी कि महुआ-ताजपुर मार्ग पर एक कार पर सवार चार-पांच बदमाश किसी आपराधिक घटना को अंजाम देने के लिए घूम रहे है. सूचना मिलते ही थानाध्यक्ष शिवेंद्र नारायण सिंह ने पुलिस टीम के साथ महुआ-ताजपुर मार्ग स्थित ढकही शिव मंदिर के पास पहुंच कर वाहन चेकिंग शुरु कर दी. इसी दौरान पुलिस को देख एक कार पर सवार बदमाश कुछ दूरी पर ही कार को रोक भागने लशे. पुलिस ने खदेड़ कर पांच बदमाशों को पकड़ लिया. बदमाशों के पास से हथियार एवं कारतूस के साथ अन्य अवैध सामान बरामद किया है. इस मामले में पातेपुर थाना में सभी के विरुद्ध आर्म्स एक्ट के तहत प्राथमिकी दर्ज कर जेल भेज दिया गया है.

पिकअप वैन लूटने वाले गिरोह का सदस्य है बदमाश

एसपी ने बताया कि गिरफ्तार बदमाशों ने पूछताछ के दौरान अपने स्वीकारोक्ति बयान में बताया कि सभी अंतरजिला लूट व डकैती गिरोह के सदस्य है. पातेपुर थाना क्षेत्र में किसी बड़ी लूट की घटना को अंजाम देने के लिए आए थे लेकिन पहले ही पुलिस ने सभी को गिरफ्तार कर लिया. बताया गया कि गिरफ्तार बदमाश महंगे सामान लोड पिकअप वैन के चालक को बंधक बनाकर वैन को लूट लेते थे. चालक को कहीं सुनसान स्थान पर छोड़ कर सामान बेचने के बाद वैन को कहीं लावारिश हालत में छोड़ देते या शराब कारोबारी के हाथों बेच देते है. पुलिस इस मामले में गिरोह के अन्य बदमाशों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है.

तीन बदमाशों का रहा है आपराधिक इतिहास

एसपी ने बताया कि गिरफ्तार बदमाश अमरेश कुमार के विरुद्ध पूर्वी चंपारण जिले के पहाड़पुर थाना में लूट, छिनतई एवं आर्म्स एक्ट के एक, मधुबनी जिले के भैरव थाना में लूट के एक, दरभंगा जिले के सिमरी थाना में मारपीट के एक, विशनपुर थाना में छिनतई एवं लूट के एक तथा मुजफ्फरपुर जिले देवरीया थाना में लूट के एक मामले दर्ज होने की जानकारी मिली है. वह पहले भी कई बार जेल जा चुका है. वहीं राजन कुमार के विरुद्ध पूर्वी चंपारण के पहाड़पुर थाना में हत्या, लूट एवं डकैती के एक मामले तथा लालबाबू पटेल के विरुद्ध हत्या, आर्म्स एक्ट एवं लूट के एक मामले दर्ज होने की जानकारी मिली है.

इन बदमाशों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

मुजफ्फरपुर के देवरीया थाना के माधोपुर के अमरेश कुमार, कुणाल कुमार व शिवम कुमार, बसईठा के लालबाबू पटेल और धड़फरी के राजन कुमार को पुलिस ने गिरफ्तार किया है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें