26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Giridih News:स्वीप कार्यक्रम के तहत रक्तदान शिविर का आयोजन

Giridih News:जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग, गिरिडीह के तत्वाधान में शनिवार को समाहरणालय प्रांगण में रक्तदान शिविर-सह-मतदाता जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया. समाहरणालय परिसर में आयोजित रक्तदान शिविर में कुल 53 यूनिट ब्लड संग्रह किया गया.

विधानसभा चुनाव 2024

जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग, गिरिडीह के तत्वाधान में शनिवार को समाहरणालय प्रांगण में रक्तदान शिविर-सह-मतदाता जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया. समाहरणालय परिसर में आयोजित रक्तदान शिविर में कुल 53 यूनिट ब्लड संग्रह किया गया. रक्तदान शिविर में डीसी समेत कई अधिकारियों व कर्मचारियों व आमजनों ने भी स्वैच्छिक रक्तदान किया. मौके पर डीसी सह जिला निर्वाचन पदाधिकारी नमन प्रियेश लकड़ा ने कहा कि विधानसभा चुनाव 2024 में शत-प्रतिशत मतदान बढ़ाने के उद्देश्य से स्वीप एक्टिविटी के तहत आज समाहरणालय प्रांगण में रक्तदान शिविर सह मतदाता जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया. जिसमें मतदाताओं ने पूरे उत्साह के साथ भाग लिया तथा रक्तदान के साथ-साथ इस लोकतंत्र के महापर्व में मतदान करने की शपथ ली. उन्होनें कहा कि मजबूत लोकतंत्र के लिए अधिक से अधिक मतदाताओं को जागरूक होना आवश्यक है. उन्होंने कहा कि निर्वाचन प्रक्रिया में मतदाताओं की जागरूकता एवं नैतिक सहभागिता को विकसित करना महत्वपूर्ण पहलू है. इसके अलावा स्वीप कार्यक्रम के तहत मतदाताओं को उनके मताधिकार के प्रति जागरूक व प्रोत्साहित किया गया. इस अवसर पर उप विकास आयुक्त, सदर अनुमंडल पदाधिकारी, अपर समाहर्ता, जिला समाज कल्याण पदाधिकारी, जिला जनसंपर्क पदाधिकारी समेत स्वीप कोषांग की पूरी टीम समेत अन्य संबंधित अधिकारी उपस्थित थे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें