27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

BOKARO NEWS : दो दशक के बाद भाजपा ने बेरमो सीट पर बदला प्रत्याशी

BOKARO NEWS : जीत की तलाश में भाजपा ने दो दशक बाद बेरमो विधानसभा सीट पर प्रत्याशी बदला है.

बेरमो. जीत की तलाश में भाजपा ने दो दशक बाद बेरमो विधानसभा सीट पर प्रत्याशी बदला है. कांग्रेस के किले को ध्वस्त करने के लिए इस बार पांच बार सांसद रहे रवींद्र कुमार पांडेय पर दांव खेला है. भाजपा से टिकट लेने की दौड़ में एक दर्जन से अधिक नेता शामिल थे. मालूम हो कि श्री पांडेय गिरिडीह सीट से पांच बार सांसद रहे. लगातार तीन बार सांसद बनने का रिकॉर्ड भी इनके नाम है. वर्ष 1995 में पिता कृष्ण मुरारी पांडेय के निधन के बाद वह बोकारो जिला कांग्रेस के अध्यक्ष बनाये गये थे. 1996 में अचानक गिरिडीह लोस से भाजपा का टिकट लेकर सबको हैरत में डाल दिया था. इस चुनाव में उन्होंने जनता दल के डॉ सबा अहमद को भारी मतों के अंतर से पराजित किया था. इस चुनाव में कांग्रेस की ओर से मजदूर नेता राजेंद्र प्रसाद सिंह मैदान में थे. इसके बाद 1998 के मध्यावधि चुनाव में पुनः श्री पांडेय कांग्रेस के राजेंद्र प्रसाद सिंह को पराजित कर दोबारा सांसद बने. 1999 के मध्यावधि चुनाव में फिर यही परिणाम हुआ और श्री पांडेय लगातार तीसरी बार सांसद बने. हालांकि, इस चुनाव में राजेंद्र सिंह काफी कम मतों से पीछे रह गये थे. 2004 के लोकसभा चुनाव में जेएमएम के टेकलाल महतो से श्री पांडेय हार गये. 2009 के लोकसभा चुनाव में टेकलाल महतो को पराजित कर चौथी बार और 2014 में जेएमएम के जगरनाथ महतो को पराजित कर पांचवीं बार श्री पांडेय सांसद बने. 2019 के लोकसभा चुनाव में एनडीए गठबंधन के तहत यह सीट आजसू के खाते में चली गयी और आजसू के सीपी चौधरी चुनाव जीत कर सांसद बने. 2024 के चुनाव में भी श्री चौधरी ने जीत दर्ज की.

कई समितियों के सदस्य भी रहे :

रवींद्र कुमार पांडेय भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष और प्रदेश कार्यसमिति सदस्य भी रहे हैं. पांच बार सांसद रहते कई समितियों के सदस्य रहे. इसमें संसदीय प्राक्कलन समिति, संसदीय परामर्श दात्री समिति (कोयला) , संसदीय स्थायी समिति (ऊर्जा), राज्य स्तरीय सतर्कता एवं निगरानी समिति झारखंड, राज्य विकास परिषद झारखंड, राज्य स्तरीय 20 सूत्री कार्यक्रम कार्यान्वयन समिति हैं. इसके अलावा जिला विकास और निगरानी समिति (दिशा) बोकारो एवं गिरिडीह के अध्यक्ष तथा जिला विकास और निगरानी समिति (दिशा) धनबाद के सह अध्यक्ष भी रहे हैं.

बेरमो सीट भाजपा के खाते में जायेगी : रवींद्र

श्री पांडेय ने केंद्रीय व प्रदेश नेतृत्व के प्रति आभार जताते हुए कहा कि पार्टी ने छह बार लोकसभा का टिकट दिया गया और अब बेरमो विधानसभा का प्रत्याशी बना कर मुझ पर विश्वास जताया है. इस पर खरा उतरने का प्रयास करूंगा. कर्मठ कार्यकर्ताओं और अमन पसंद जनता के आशीर्वाद से यह सीट भाजपा के खाते में जायेगी. किस मुद्दे को लेकर चुनाव लड़ना है, इसका खुलासा भी जल्द करेंगे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें